देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सवा लाख को पार कर गया है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना का कहर लगातार बरकरार है। यहां कोरोना मरीजों की संख्या कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। हर गुजरते दिन के साथ सूबे में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। दिल्ली में पूर्व में कोरोना मरीजों के मिलने की रफ्तार कुछ कम हो गई थी, लेकिन अब नए मरीज फिर तेजी से सामने आ रहे हैं। इसी के साथ राज्य में Containment Zones की संख्या भी बढ़ने लगी है। शुक्रवार को जारी की गई सूची के मुताबिक दिल्ली में 9 और इलाकों को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है। इसके साथ ही राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 86 हो गई है।

इन इलाकों को किया Containment Zones घोषित

सेंट्रल दिल्ली इलाके में कोरोना के 3 नए मरीज मिलने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। यहां बापा नगर के तीनों फेज को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर लिया गया है। वहीं साउथ वेस्ट दिल्ली में भी शुक्रवार को 6 नए इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया।

सभी 9 इलाके हुए सील

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संक्रमित क्षेत्र घोषित होने के बाद प्रशासन द्वारा इन सभी 9 इलाकों को सील कर दिया गया है। यहां रहने वाले लोगों के घर से बाहर आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं एंट्री और एग्जिट पाइंट्स पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

शुक्रवार को 660 नए मामले आए

दिल्ली में शुक्रवार को 24 घंटे के भीतर ही कोरोना संक्रमण के 660 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही सूबे में कोरोना मरीजों की संख्या 12 हजार को पार कर गई है। यहां 208 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

देश में सवा लाख पार हुए केस

लॉकडाउन के बावजूद भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 1.25 लाख को पार कर चुकी है। अब तक इस बीमारी का कोई वैक्सीन या ड्रग सामने नहीं आई है। अब धीरे धीरे सरकार लॉकडाउन में रियायत देने लगी है। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने कहा है कि हमें कोरोना के साथ जीने की आदत डाल लेनी चाहिए।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस