Menu

Delhi Violence Live Updates: AAP पार्षद ताहिर के खिलाफ लोगों में गुस्सा, भारी सुरक्षाबल तैनात

Thu, 27 Feb 2020 03:35 PM (IST) | अरविंद दुबे

HIGHLIGHT

  1. प्रियंका गांधी ने दिल्ली हिंसा पर सुनवाई करने वाले जज के ट्रांसफर से उठाए सवाल।
  2. अधिकांश इलाकों में शांति। पुलिस की फ्लैग मार्च। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील।
  3. वजीराबाद रोड और जाफराबाद रोड पर वाहनों की आवाजाही सामान्य हुई।

Delhi Violence Live Updates: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में जली दिल्ली अब कुछ शांत है। अर्द्धसैनिक बलों ने बीती रात हिंसाग्रस्त इलाकों में फ्लैग मार्च किया, वहीं सुबह शांत रही। हालांकि तनाव कायम है। लोग डरे हुए हैं। पुलिस और सुरक्षा बल किसी तरह की ढील देने के मूड में नहीं हैं। इस बीच, मृतकों आंकड़ा 35 पहुंच गया है। पढ़िए दिल्ली हिंसा से जुड़ी हर अपडेट -

27 February 2020
  • 03:32 PM

    AAP पार्षद ताहिर के खिलाफ लोगों में गुस्सा

    करावल नगर के लोगों में ताहिर के प्रति बहुत भयानक गुस्सा है। तनाव का माहौल है। आज सबसे ज्यादा पैराामिलिट्री और पुलिस की तैनाती करावल नगर में ही की गई है। (फोटो - इसी गली में ताहिर का घर है।)

  • 01:55 PM

     पूर्वी दिल्लीः जाफराबाद रोड पर सभी धर्म के लोगोंं के साथ शांति मार्च निकालती पुलिस। मौजपुर चौक पर शांति मार्च निकालते लोग।  

  • 01:25 PM

     राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद सोनिया गांधी ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति के मांग की है कि वे गृहमंत्री को हटाएं, क्योंकि अमित शाह दिल्ली के हालात काबू करने में अक्षम रहे हैं।

  • 12:37 PM

     दंगाइयों ने इतने पत्थर बरसाएं है, एक शख्स की छत पर पड़े पत्थर के ढेर लगा हुआ है।

  • 12:36 PM

    ज़ीटीबी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉक्टर सुनील कुमार के मुताबिक जीटीबी में अभी तक 30 लोगों की मौत हो गई है। इनमें इलाज के दौरान 8 लोगों की मौत हुई है। विवेक जिसको ड्रिल लगी थी वो ठीक है। आज आने वाले घायलों की संख्या कम है। रात में दो घायलों को लाया गया था।

    सोमवार से लेकर अब तक 200 के करीब घायल भर्ती हुए थे इनमें अधिकांश को छुट्टी दे दी गई है। फिलहाल 53 घायल अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें एक की हालत ठीक नहीं है। घायलों में ज्यादातर गन शॉट्स और धारदार हथियार से घायल हैं।

  • 12:16 PM

    राष्ट्रपति भवन पहुंचे कांग्रेसी

    सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं का मार्च राष्ट्रपति भवन पहुंच गया है। ये नेता दिल्ली हिंसा को लेकर राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौपेंगे। इनका आरोप है कि राजनीतिक फायदे के लिए यह हिंंसा फैलाई जा रही है। 

  • 12:14 PM

     खजूरी चौक पर ये ऑटो चालक बल्ली हैं। इनका कहना है कि यमुना विहार, सीलमपुर, जाफराबाद की तरफ कोई ऑटो नहीं जा रहा। उधर हालात ठीक नहीं है। हम लोग बस खजूरी से सोनिया विहार चल रहे हैं।

  • 12:14 PM

    पूर्वी दिल्लीः यमुना विहार में जनजीवन सामान्य है। दुकानें खुली हुई हैं। यमुना विहार सर्विस रोड पर जो जले हुए वाहन बीच रोड पर पड़े हुए थे। उन्हें निगम कर्मचारियों ने सड़क किनारे कर दिया है

  • 12:08 PM

    सीलमपुर अंदर कॉलोनी में रोड पर वाहनों की आवाजाही

    सीलमपुर अंदर कॉलोनी में रोड पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। लेकिन बहुत कम वाहन अभी चल रहे है। दुकानें सभी बंद है। जाफराबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही है आवाजाही। करावल नगर रोड स्थित आप पार्षद ताहिर हुसैन की छत से पेट्रोल बम, गुलेल, पत्थर और तेजाब मिले हैं।

  • 12:05 PM

     पूर्वी दिल्लीः भजनपुरा में आज कुछ दुकानें खुल गई है। वजीराबाद रोड और जाफराबाद रोड पर वाहनों की आवाजाही सामान्य हुई। सुबह से कहीं से हिंसा की सूचना नहीं है। मौजपुर मुख्य रोड पर फल, दवा और जनरल स्टोर की दुकानें खुलने लगी हैं।

  • 11:53 AM

    अब नालों से निकल रहे शव

    गगनविहार जोहरीपुर एक्सटेशन डबल पुलिया नाले से मिली 2 लाश। अभी और भी मिल सकती है। तलाश जारी। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात।

  • 11:44 AM

    हिंसा में उजड़ गया एक और परिवार, पढ़िए इस मजदूर की कहानी

    पूर्वी दिल्ली: करावल नगर के प्रेम नगर निवासी अलोक तिवारी, जो मंगलवार को शिव विहार हिंसा में पथरबाजी के दौरान घायल हो गए थे। बुधवार जीटीबी अस्पताल में इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई, परिवार में दो बच्चे हैं, अलोक करावल नगर गत्ता फैक्ट्री में मजदूर का काम किया करते थे, प्रेम नगर में किराय के मकान में रहते हैं। 

  • 11:39 AM

    दिल्ली में हुए खूनी संघर्ष पर ममता बनर्जी ने कहा, भंग नहीं होनी चाहिए देश की शांति

    भुवनेश्वर। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में हो रहे खूनी संघर्ष पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि देश की शांति भंग नहीं होनी चाहिए। खून नहीं हम शांति चाहते हैं। पश्चिम बंगाल, ओड़िशा के साथ पूरे देश के लोग शांति से रहें, महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के सामने हमने यही प्रार्थना किया है।

  • 11:28 AM

    दंगा प्रभावित इलाकों में सड़कों की सफाई का काम जारी 

    दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाकों जैसे चांदबाग, भजनपुर और खजुरी खास में सड़कों की सफाई का काम जारी है। यहां पुलिस गश्त कर रही है और लोगों से नहीं घबराने की बात कर रही है। 

  • 10:26 AM

    दिल्ली में मरने वालों की संख्या 34 पहुंची

    दिल्ली हिंसा में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 34 तक पहुंच गई है। अकेले गुरु तेगबहादुर अस्पताल में 30 लोगों की मौत हुई है, वहीं दो घायलों ने LNJP अस्पताल में दम तोड़ा है। आज सुबह से शांति है लेकिन तनाव बरकरार है।

     

  • 09:16 AM

    एक और मौत, मरने वालों का कुल आंकड़ा 28 पहुंचा

    दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा 28 पहुंच गया है। गुरुवार सुबह 1 शख्स के मरने की सूचना आई। मंगलवार तक मृतकों का आंकड़ा 13 था, जो बुधवार रात तक 27 पहुंच गया। 2 घायलों की मौत एलएनजेपी अस्पताल में हुई है। 

  • 09:13 AM

    SIT करेगी जांच

    विशेष आयुक्त अपराध शाखा व इंटेलीजेंस प्रवीण रंजन का कहना है कि दंगे में जनहानि के साथ ही भारी मात्रा में संपत्ति का नुकसान हुआ है। शांति बहाली के बाद नुकसान का आकलन किया जाएगा। स्थानीय पुलिस अपने-अपने इलाके में हुई हिसा का केस दर्ज कर रही है। बाद में सभी केसों की जांच के लिए विशेष जांच टीम (SIT) बनाई जाएगी।

  • 09:13 AM

    हिंसाग्रस्त इलाकों की ताजा तस्वीरें

    दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों मौजपुर (Maujpur), जाफराबाद (Jafrabad), सीलमपुर (Seelampur) और बाबरपुर (Babarpure) की गुरुवार सुबह की तस्वीरें सामने आई हैं। यहां भी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। बीच-बीच में यहां फ्लैग मार्च किया जा रहा है और लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है। 

  • 09:04 AM

    रात में यहां फिर भड़की हिंसा

    बुधवार सुबह में छिटपुट घटनाओं के बाद दिनभर शांति रही लेकिन अंधेरा होते-होते कई इलाकों में दंगाइयों का दुस्साहस बढ़ने लगा। देर रात ब्रह्मपुरी, नूर-ए-इलाही और उस्मानपुर के तीसरा पुस्ता इलाके में दंगाइयों ने आगजनी और तोड़फोड़ शुरू कर दी। दूसरे समुदाय के मकानों और दुकानों को निशाना बनाने लगे। सूचना पर सुरक्षाकर्मी एक जगह पहुंचे तो दंगाई दूसरी जगह पर धावा बोलने लगे। वजीराबाद रोड पर एक कार को आग के हवाले कर दिया गया। वहीं गोकलपुर में भी भीड़ ने उत्पात मचाना शुरू कर कर दिया। मौजपुर में भी रात में रह-रहकर गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दे रही थीं।

  • 07:49 AM

    अब किसी सूरत में दंगा नहीं होने देंगे : डोभाल

    भीषण हिसा की आग में झुलस रहे राजधानी के उत्तर-पूर्वी जिले में जल्द शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को मोर्चा संभालना पड़ा। उन्होंने लोगों को भरोसा दिया कि जो हुआ सो हुआ, लेकिन अब किसी सूरत में दंगा होने नहीं दिया जाएगा। लोग भाईचारा बनाकर रहें। डोभाल ने कहा कि जिले में स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है। पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है और अपना काम कर रही है। मंगलवार रात करीब पांच घंटे हिसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद वह बुधवार को फिर मौजपुर व घोंडा इलाके में पहुंच गए और लोगों से बातचीत की। इस बीच वह हिसा पर नियंत्रण के साथ ही वह विश्वास बहाली में जुटे रहे। साथ ही लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। इसका असर भी देखने को मिला और बुधवार को जिले में कहीं भी हिसा की घटनाएं नहीं हुईं।

  • 07:47 AM

     दिल्ली हिंसा के पीछे RSS और भाजपा का हाथ: इमरान खान

    दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी भारत के खिलाफ जगह उगलने का मौका मिल गया है। इमरान खान ने कहा है कि भारत में मुस्लिमों को प्रताड़ित किया जा रहा है। पहले कश्मीर में ऐसा हुआ, अब पूरे देश में हो रहा है। दिल्ली की हिंसा के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा जिम्मेदारी है। इमरान ने ट्वीट कर बाकी दुनिया से इस ओर ध्यान देने की अपील की है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK