Menu

Delhi Violence Live Updates: दिल्ली में दंगा भड़काने के आरोप में कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत जहां गिरफ्तार

Sat, 29 Feb 2020 02:16 PM (IST) | अरविंद दुबे

HIGHLIGHT

  1. दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 43 पहुंच गई है।
  2. सुब्रमण्यम स्वामी का आरोप, बांग्लादेशी घुसपैठियों और आतंकियों से है ताहिर के संबंध
  3. ताहिर पर लगा है कि दंगों के दौरान आईबी कर्मचारी की हत्या का आरोप

Delhi Violence Live Updates: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की आड़ में दिल्ली में भड़की हिंसा अब शांत है। हालांकि संवेदनशील इलाकों में पुलिस का कड़ा पहरा है। लोग भी डरे सहमे हैं। प्रशासन हालात को तेजी से सामान्य करने की कोशिश में जुटा है। इस बीच, दंगा भड़काने का दोषी आम आदमी पार्टी का पार्षद ताहिर हुसैन फरार है। वहीं दंगों के दौरान पुलिस जवान पर बंदूक तानने वाला शाहरुख भी अब तक गिरफ्त से बाहर है। पढ़िए दिल्ली हिंसा से जुड़ी हर खबर -

29 February 2020
  • 02:34 PM

    आपत्तिजनक नारे लगाने वाले लड़के हिरासत में

     दिल्ली में आपत्तिजनक नारे लगाने वाले कुछ लड़कों को हिरासत में लिया गया है। डीसीपी मेट्रो के मुताबिक, राजीव चौक स्टेशन पर कुछ लड़के शनिवार दोपहर 12.30 बजे 'देश के गद्दारों को.......' नारे लगा रहे थे। पुलिस ने इन्हें तत्काल हिरासत में ले लिया। पूछताछ की जा रही है।

  • 02:19 PM

    दिल्ली में कांग्रेस की पूर्व निगम पार्षद इशरत जहां को दिल्ली पुलिस ने दंगा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इशरत को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया। इशरत जहां पिछले करीब 50 दिनों से दिल्ली के खुरेजी में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थीं। पिछले रविवार को खुरेजी रोड जाम करने में भी उसका नाम आया था।

  • 01:08 PM

    दिल्ली में सब शांति, ज्वाइंट कमिश्नर बोले - 25 की शाम के बाद कोई हिंसा नहीं

    दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार के मुताबिक, दिल्ली में पूरी तरह शांति है। 25 फरवरी की शाम से हिंसा की कोई वारदात सामने नहीं आई है। शनिवार को भी सुबह 10 से 2 बजे तक धारा 144 में छूट दी गई है। हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं।  

    25 जवांट 25 फवररी की  10 2 144

  • 10:41 AM

    व्हाट्सएप पर फैलाई जा रही नफरत के खिलाफ दिल्ली सरकार का कदम

    दिल्ली में हिंसा भले ही थम गई हो, लेकिन अब भी व्हाट्सएप पर भड़काऊ बातें कही जा रही हैं और भड़काऊ सामग्री प्रसारित की जा रही है। अब दिल्ली सरकार ने इस पर काबू करने की कवायद शुरू की है। सरकार की ओर से कहा गया है कि जिसे भी इस तरह की सामग्री या मैसेज मिले, वह पुलिस में शिकायत दर्ज करवाए।

  • 10:38 AM

    दिल्ली हिंसा के मामले में अब तक 123 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस के मुताबिक, करीब 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ जारी है। 

  • 09:29 AM

    शिव विहार की ताजा तस्वीरें, लगी है धारा 144

    हिंसाग्रस्त शिव विहार की ताजा तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें जनजीवन सामान्य नजर आ रहा है। हालांकि भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। पिछले तीन दिन में यहां हिंसा की कोई घटना सामने नहीं आई है। 

  • 09:27 AM

    सुब्रमण्यम स्वामी का सनसनीखेज आरोपी

    भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी का आरोप है कि ताहिर हुसैन के आतंकियों से कनेक्शन हैं और इसीलिए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या की गई। सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट में इस पर सवाल उठाया। उन्होंने लिखा- 'अंकित शर्मा की हत्या कहीं आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के इशारे पर इसलिए तो नहीं की गई क्योंकि वह बांग्लादेशी आतंकवादियों के साथ ताहिर हुसैन के संबंधों की जांच कर रहे थे। अगर ऐसा है तो यह बेहद गंभीर मामला है।'

  • 09:22 AM

     राजधानी दिल्ली में आज शांति है। प्रशासन का दावा है कि हालात सामान्य है और जल्द ही दिल्ली अपनी पुराने रंग में लौट आएगी। वहीं ग्रेटर नोएडा में बीती रात एक शख्स को गोली मार दी गई। इससे कुछ समय के लिए सनसनी फैली, लेकिन पुलिस का कहना है कि यह आपसी रंजीश का मामला है और इसे दिल्ली हिंसा से नहीं जोड़ा जाए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK