नई दिल्ली। दिल्ली NCR में रहने वाले लोगों की जेब पर अब भार बढ़ने जा रहा है। मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दूध के दामों में इजाफा कर दिया है जो कि 15 दिसंबर 2019 से लागू हो जाएगा। गुणवत्ता और मात्रा के हिसाब से दूध की कीमतों में पुरानी कीमतों के मुकाबले 1 रुपए से लेकर 3 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है। गौरतलब है कि मदर डेयरी दिल्ली एनसीआर में सबसे ज्यादा दूध की सप्लाई करती है। ऐसे में इस बढ़ोतरी का असर सीधे तौर पर आम आदमी पर पड़ेगा। कंपनी द्वारा एक लीटर और आधा लीटर की दूध की थैलियों के लिए भी अलग-अलग नए रेट जारी किए गए हैं।

मदर डेयरी के यह होंगे नए रेट

दिल्ली NCR में सबसे ज्यादा दूध सप्लाई करने वाली मदर डेयरी ने दूध के नए दाम जारी कर दिए हैं। नई कीमतों के तहत अब 1 लीटर के बल्क वेंडेड मिल्क (Token Milk) के लिए ग्राहक को 42 रुपए देना होंगे, पूर्व में यह 40 रुपए थे। इसी तरह फुल क्रीम मिल्क की एक लीटर की थैली के लिए अब 53 रुपए के मुकाबले 55 रुपए चुकानें होंगे, वहीं आधा लीटर की थैली के 27 रुपए के बजाय 28 रुपए देने होंगे।

फुल क्रीम प्रीमियम मिल्क की आधा लीटर थैली के लिए अब तक 29 रुपए देना पड़ रहे थे, नई कीमतें जारी होने के बाद 30 रुपए देना होंगे। टोन्ड मिल्क की एक लीटर की थैली के लिए अब 42 रुपए के मुकाबले 45 रुपए चुकाने होंगे। वहीं आधा लीटर की थैली के लिए 22 रुपए के बजाय 23 रुपए देना होंगे।

डबल टोन्ड मिल्क के एक लीटर पैक के लिए 36 के बजाय 39 रुपए देना होंगे, वहीं आधा लीटर के पैक की नई कीमत 19 के बजाय 20 रुपए होगी।

गाय का एक लीटर दूध नई कीमतों के तहत 44 के बजाय 47 रुपए का पड़ेगा, वहीं आधा लीटर दूध के लिए 24 रुपए चुकाने होंगे। सुपर टी मिल्क की आधा लीटर की थैली 24 रुपए के बजाय नई कीमतों के बाद 25 रुपए में पड़ेगी।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket