नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक घर में आग लगने से तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आग शनिवार की शाम को लगी और देखते ही देखते इसने पूरे घर को ही अपनी चपेट में ले लिया।

इस भयानक अग्निकांड में बच्चे भी घायल हुए हैं। घटनास्थल पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने 3 बच्चों समेत कुल 7 लोगों को जलते मकान से बाहर निकाला, जिसमें से 3 महिलाओं की मौत हो गई। आग इतनी भीषण थी कि इसको काबू में करने के लिए दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी। स्थानीय लोगों के अनुसार आग शाम करीब 6 बजे लगी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि । शालीमार बाग के बीक्यू ब्लॉक में एक बहुमंजिला बिल्डिंग है। इस बिल्डिंग की जमीन पर पार्किंग है और ऊपर चार मंजिल भवन बना हुआ है। बिल्डिंग में कई परिवार रहते हैं। शाम करीब 6 बजे पहली मंजिल पर अचानक आग भड़क उठी और कुछ ही देर में पूरी बिल्डिंग को चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि आग रसोई घर से शुरू हुई थी।

आग लगने के बाद बिल्डिंग के अंदर फंसे कुछ लोग समय रहते बाहर आ गए, वहीं कुछ लोग आग से बाहर नहीं निकल पाए। दरअसल सीढ़ियों पर काफी धुंआ फैल गया था, जिसके बाद लोगों का बाहर निकल पाना मुश्किल हो गया था। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और दमकलकर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की। आग बुझाने के ऑपरेशन के दौरान ही लोगों को बाहर निकलने का काम शुरू किया गया। . दमकलकर्मियों ने 3 बच्चों समेत कुल 7 लोगों को बाहर निकालकर नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर 3 महिलाओं की मौत हो गई। इस हादसे में एक दमकलकर्मी भी घायल हुआ है।

Posted By: Yogendra Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket