रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

राजधानी के रेलवे स्टेशन पर दिन-ब दिन-यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। अक्सर ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल रहती है। स्टेशन आने-जाने में यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसे देखते हुए गुरुवार को रायपुर डीआरएम ने स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया का दौरा कर अधिकारियों को यातायात के सुगम बनाने के निर्देश दिए। डीआरएम ने बताया कि उन्होंने पहली बार सर्कुलेटिंग इलाके का निरीक्षण किया। रायपुर स्टेशन को सबसे अच्छा और यात्रियों को स्टेशन आने-जाने के लिए सबसे सुगम बनाने का लक्ष्‌य रखा है।

रायपुर स्टेशन से रोज करीब 112 गाड़ियां गुजरती हैं और यहां से करीब 70 हजार यात्री सफर करते हैं। यात्रियों को छोड़ने और लेने आने वाली गाड़ियों का स्टेशन परिसर पर तांता लगा रहता है। इससे स्टेशन आने वाले आम यात्रियों को आवागमन में दिक्कत होती है। इसे देखते हुए गुरुवार को रायपुर रेलवे मंडल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता ने रायपुर स्टेशन, सर्कुलेटिंग एरिया, एक्सप्रेस- वे की स्टेशन से कनेक्टिविटी, यात्रियों के रायपुर स्टेशन पहुंचने के सभी मार्गों का निरीक्षण किया। स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार, स्टेशन पर यातायात का दबाव, वाहनों के आवागमन, निकास की व्यवस्था, चार-पहिया, दोपहिया वाहनों की पार्किंग, ऑटो स्टैंड, बस सेवा पाथ-वे, रेलवे की भूमि, एक्सप्रेस-वे के मैप आदि का अवलोकन किया। साथ ही स्टेशन में स्थित प्राचीन बावड़ी, वाटर री- साइकल प्लांट, आरक्षण केंद्र, इंटीग्रेटेड सेक्युरिटी सिस्टम, प्लेटफार्म नंबर एक का निरीक्षण किया ।

इंफ्रास्ट्रक्चर में होगा बदलाव

मंडल रेल प्रबंधक ने करीब दो घंटे तक निरीक्षण के दौरान यात्रियों के सुगम आवागमन, यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी करने, सर्कुलेटिंग एरिया विस्तारित होने के कारण स्टेशन के इंफ्रास्ट्रक्चर में बदलाव करने पर जोर दिया। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक एवं रायपुर रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

वर्जन

यात्रियों के स्टेशन आने और जाने को सुगम बनाने के लिए निरीक्षण किया गया। रायपुर स्टेशन राजधानी का रेलवे स्टेशन है, इसलिए मेरा मकसद है कि इसको सबसे बेहतर बनाया जाए।- श्याम सुंदर गुप्ता, प्रबंधक रायपुर रेलवे मंडल

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket