ESIC UDC & Steno Prelims Result 2019: कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने ESIC UDC & Steno Prelims Result 2019 घोषित कर दिया है। प्रीलिमिनरी रिजल्ट ESIC की आधिकारिक साइट esic.nic.in पर देखे जा सकते हैं। ऑनलाइन परीक्षा 14 जुलाई, 2019 को आयोजित की गई थी।

प्रीलिम्स एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा। ESIC ने आधिकारिक सूचना जारी की है, जो UDC के बाद की परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के अंक जारी करता है।

ESIC UDC & Steno Prelims Result 2019: ऐसे चेक करें रिजल्ट

इन स्टेप्स को फॉलो कर उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं:


- ESIC की आधिकारिक साइट esic.nic.in पर जाएं।

- पेज के टॉप पर उपलब्ध 'Recruitment' लिंक पर क्लिक करें।

- एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को ESIC UDC Prelims Result 2019 लिंक और ESIC Steno Prelims Result 2019 लिंक पहले स्थान पर उपलब्ध होंगे।

- उम्मीदवार रिजल्ट चेक करें और इसे डाउनलोड करें।

- भविष्य के लिए रिजल्ट की एक हार्ड कॉपी निकाल कर रख लें।

UDC के पद के लिए, चरण- I परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर चरण- II मुख्य परीक्षा के लिए कुल 19693 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। UDC के पद के लिए चरण- II मुख्य परीक्षा 1 सितंबर, 2019 को आयोजित की जानी है। स्टेनो के पद के लिए, चरण- II परीक्षा के लिए कुल 852 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है - कम्प्यूटर स्किल टेस्ट और स्टेनोग्राफी टेस्ट। स्टेनो के पद के लिए चरण- II परीक्षा के आयोजन की तारीख नियत समय में सूचित किया जाएगा।