IB Result 2019: इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 28 अगस्त, 2019 को सिक्योरिटी असिस्टेंट पदों के लिए आईबी रिजल्ट 2019 घोषित किया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम गृह मंत्रालय की आधिकारिक साइट mha.gov.in पर देख सकते हैं। लिखित परीक्षा 12 फरवरी और 31 मार्च, 2019 को आयोजित की गई थी।

वे सभी उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं और परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं, उन्हें टियर II और टियर III परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। चयन प्रक्रिया में टीयर I, टियर II और टियर III परीक्षा शामिल है। टीयर I परीक्षा के आधार पर, उम्मीदवारों को टीयर II और टीयर III परीक्षा के लिए रिक्तियों की संख्या के 10 गुना पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।


IB Result 2019: सिक्योरिटी असिस्टेंट रिजल्ट चेक करने के लिए यह स्टेप्स फॉलो करें

- गृह मंत्रालय की आधिकारिक साइट mha.gov.in पर जाएं।

- होम पेज पर Whats New सेक्शन में उपलब्ध IB Result 2019 for Security Assistant लिंक पर क्लिक करें।

- एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को परिणाम लिंक देखने के लिए क्लिक करना होगा।

- आपका रिजल्ट पीडीएफ स्क्रीन पर दिखाई देगा।

- अपनी पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें और अपना परिणाम देखें।

जिन उम्मीदवारों ने टियर I परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे टियर II परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। टियर- II परीक्षा में डिस्क्रिप्टिव टाइप के प्रश्न होंगे। परीक्षा 50 अंकों के लिए आयोजित की जाएगी और इसमें 1 घंटे की अवधि होगी। टियर- II परीक्षा क्वालिफाइंग नेचर की होगी।

यह रिक्रूटमेंट ड्राइव 1037 सिक्योरिटी असिस्टेंट / एग्जीक्यूटीव पदों को भरेगा। वेतनमान 5200-20200 रुपए 2000 (PB-1) प्लस स्वीकार्य केन्द्रीय सरकार के ग्रेड पे के साथ दिया जाएगा