इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के छात्रों के लिए फी स्ट्रक्चर में छूट की घोषणा की है। संस्थान की मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि जम्मू और कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र से संबंधित छात्र, जिन्होंने स्नातक 10+2 या बैचलर डिग्री या इसके समकक्ष पास की है, वे सीएस फाउंडेशन प्रोग्राम और सीएस एक्जीक्यूटीव प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन करते समय फीस माफी के लिए पात्र हैं। शुल्क माफी 1 सितंबर, 2019 से प्रभावी होगी।

लद्दाख से संसद के सदस्य जमैयांग त्सेरिंग नामग्याल ने कहा कि इस पहल से लद्दाख के छात्रों को मुख्यधारा में लाने में मदद मिलेगी। ICSI के अध्यक्ष रंजीत पांडे ने कहा कि आईसीएसआई ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन फीस में 100 प्रतिशत रियायत की घोषणा की है, ताकि इन छात्रों को व्यावसायिक शिक्षा आसानी से उपलब्ध हो सके। शुल्क माफी युवाओं के लिए शिक्षा में और अधिक अवसर लाने में मदद करेगी।

सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम (पुराने और नए सिलेबस) और एक्जीक्यूटीव प्रोग्राम (पुराने और नए सिलेबस) के परिणाम 25 अगस्त, 2019 को जारी किए जाएंगे। सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम के परीक्षा परिणाम सुबह 11 बजे ऑनलाइन उपलब्ध होंगे जबकि एक्जीक्यूटीव प्रोग्राम का परिणाम दोपहर 2 बजे उपलब्ध होगा। परिणाम ICSI की आधिकारिक वेबसाइट यानी icsi.edu पर जारी किए जाएंगे। परिणामों में क्वालिफाइंग स्टेटस और व्यक्तिगत उम्मीदवार के अंकों का ब्रेकअप शामिल होंगे। परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से मार्क्स स्टेटमेंट डाउनलोड कर पाएंगे।