MP Board Exam Result 2022 । मध्य प्रदेश इन दिनों करीब 18 लाख छात्र 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि परीक्षार्थियों को अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि 10वीं परीक्षा का रिजल्ट पहले घोषित किया जाएगा या 12वीं परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

अप्रैल के आखिरी सप्ताह तक घोषित होगा रिजल्ट

मिली जानकारी के मुताबिक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MPBSE) अप्रैल माह में 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर सकता है। हालांकि बोर्ड की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। ऐसे में रिजल्ट से जुड़ी जानकारी के लिए छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें परीक्षार्थियों अपना परीक्षा परिणाम

मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर जारी किया जाएगा। साथ ही परीक्षार्थी SMS के जरिए भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं। लेकिन ऐसे छात्र जो इंटरनेट के माध्यम से अपना परिणाम नहीं देख पा रहे हैं, उन्हें भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। ऐसे छात्र अपना परीक्षा परिणाम SMS के माध्यम से प्राप्त कर सकेंगे।

जो छात्र SMS के जरिए अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं, उन्हें सबसे पहले अपने मोबाइल पर मैसेज टाइप करना होगा। उम्मीदवार अपने फोन में MPBSE10 या MPBSE12 (स्पेस) के बाद अपना रोल नंबर या आवेदन संख्या दर्ज करें। इसके बाद इस मैसेज को 56263 पर मैसेज कर दें। कुछ देर बाद परीक्षार्थी को रिजल्ट मिल जाएगा।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close