रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने RRB JE Result 2019 आज 13 अगस्त को जारी कर दिया है। उम्मीदवार जो पहले चरण के सीबीटी एग्जाम के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपने नतीजे क्षेत्रीय आरआरबी की आधिकारिक साइट पर देख सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने फर्स्ट सीबीटी परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे सेकंड सीबीटी परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं। परिणाम के साथ बोर्ड द्वारा आज जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, सेकंड स्टेज सीबीटी 28 अगस्त से 31 अगस्त, 2019 तक आयोजित किया जाएगा। आधिकारिक नोटिस rrbchennai.gov.in, rrbbnc.gov.in, rrbmumbai.gov.in, rrbajmer.gov.in पर चेक किया जा सकता है।

वे उम्मीदवार जो दूसरे चरण के सीबीटी के लिए उपस्थित होंगे, उन्हें परीक्षा से पहले अपने सिटी एन्टिमेशन को डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट / एसएमएस / ईमेल के माध्यम से सलाह दी जाएगी। दूसरे सीबीटी के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही बोर्ड द्वारा जारी किया जाएगा।

सेकंड स्टेजज की सीबीटी एग्जाम की अवधि 150 प्रश्नों के लिए 120 मिनट है। सेकंड स्टेज सीबीटी एग्जाम में शामिल विषय जनरल अवेयरनेस, भौतिकी और रसायन विज्ञान, कम्प्यूटर एंड एप्लिकेशंन, पर्यावरण और प्रदूषण नियंत्रण और तकनीकी क्षमताओं की मूल बातें हैं। दस्तावेज सत्यापन के लिए उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्ट उनके द्वारा सेकंड स्टेज सीबीटी में प्राप्त नॉर्मलाइज मार्क्स के आधार पर होगी।

फर्स्ट स्टेज सीबीटी एग्जाम 22 मई से 2 जून और 26 जून से 28 जून, 2019 तक आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार पहली सीबीटी परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे 27 अगस्त से पहले आरआरबी पोर्टल पर लॉग इन करके अपना व्यक्तिगत परिणाम / स्कोर कार्ड देख सकते हैं।

आरआरबी जेई परीक्षा 2019 में भारतीय रेलवे में जूनियर इंजीनियरों के 13,487 पद भरे जाएंगे। परीक्षा में देश भर में भारतीय रेलवे में जूनियर इंजीनियर (जेई), जूनियर इंजीनियर (सूचना प्रौद्योगिकी) [जेई (आईटी)], डिपो मैटेरियल सुपरिटेंडेंट (डीएमएस) और केमिकल एंड मेटालर्जिकल असिस्टेंट (सीएमए) के पद भरे जाएंगे।