कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 23 जुलाई, 2019 को टीयर I परीक्षा के लिए SSC CHSL (कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम) की टेन्टेटिव आंसर की जारी कर दी है। आंसर की के साथ, अथॉरिटी ने उम्मीदवारों की रिस्पॉन्स शीट भी जारी कर दी है। आंसर की को SSC CHSL 2018 के कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट के लिए लॉगिन के रूप में जारी किया गया है जो 1 जुलाई से 11 जुलाई तक आयोजित किया गया था। आंसर की और रिस्पॉन्स शीट को डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आंसर की पर क्लिक करें लिंक और लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। आंसर की में परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के सभी सही उत्तर हैं।

आंसर की के साथ, अथॉरिटी ने उत्तर कुंजी में विसंगतियों के मामले में आपत्तियां उठाने की सुविधा भी प्रदान की है। उम्मीदवार 23 जुलाई से 27 जुलाई (शाम 5 बजे) तक आपत्ति उठा सकते हैं। आपत्तियां उठाने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने संबंधित अकाउंट में लॉगिन करना होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों को उस प्रश्न का चयन करना होगा जिस पर उन्हें आपत्ति उठानी है और दावे का समर्थन करने के लिए प्रमाण प्रस्तुत करना होगा। उम्मीदवारों को अपेक्षित शुल्क भी देना होगा। SSC CHSL की आंसर की को चुनौती देने के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपए का भुगतान करना होगा।

SSC CHL Exam को विभिन्न मंत्रालयों / विभागों / संगठनों में लोअर डिविजनल क्लर्क / जूनियर सेक्रेटरिएट असिस्टेंट, पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर के रूप में उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित किया जाता है।

टेस्ट तीन चरणों में आयोजित किया जाता है - टियर I, II और III। SSC CHSL 2018 एग्जाम में कुल 63,49,545 उम्मीदवार शामिल हुए थे, जिन्होंने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, जिसमें से केवल 26,51,962 उम्मीदवारों ने SSC CHSL टियर परीक्षा दी थी।

Posted By: Sonal Sharma

  • Font Size
  • Close