तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन TSBIE आज 11 जुलाई 2019 को TS Inter Supply Result 2019 के तारीख की घोषणा करेगा। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि TS Inter Supplementary Results की तिथि अभी तय नहीं की गई है, लेकिन, इस संबंध में फैसला आज लिया जाएगा। इससे पहले, बोर्ड के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया था कि जून में आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए टीएस इंटर सप्लाई रिजल्ट 8 जुलाई के बाद घोषित किए जाएंगे।

रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट tsbie.cgg.gov.in, bie.telangana.gov.in, exam.bie.telangana.gov.in और results.cgg.gov पर देख सकते हैं।

बता दें कि परीक्षा जून 2019 में आयोजित की गई थी।

TS Inter Supply Result 2019: ऐसे चेक करें रिजल्ट

- TSBIE की आधिकारिक साइट bie.telangana.gov.in पर जाएं।

- होम पेज पर उपलब्ध रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

- एक नया पेज खुल जाएगा जहां उम्मीदवारों को परिणाम चेक करने के लिए अपना रोल नंबर एंटर करना होगा।

- आपका रिजल्ट स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा।

- रिजल्ट चेक करें और भविष्य के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

TS Inter Suppliementary Exam 25 मई को शुरू हुई थीं और 1 जून, 2019 को समाप्त हुईं। पूरक परीक्षाएं पहले 16 मई से शुरू होने वाली थीं। इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणामों की घोषणा में छात्रों और अभिभावकों ने कथित रूप से गड़बड़ी की शिकायत के के बाद संशोधित किया था। छात्रों और अभिभावकों ने मांग की कि पूरक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया जाना चाहिए।

इंटरमीडिएट की परीक्षाएं इस साल फरवरी और मार्च के महीने में आयोजित की गई थीं। परीक्षा के लिए परिणाम 18 अप्रैल, 2019 को घोषित किया गया था। परीक्षा में शामिल होने वाले 9.43 लाख छात्रों में से 5.60 लाख ने इसे क्लियर किया था। आंसर स्क्रिप्ट्स के पुनर्मूल्यांकन के बाद, 1137 छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। इस साल 3.82 लाख से अधिक छात्रों ने मार्च 2019 के महीने में आयोजित परीक्षा में फेल हो गए हैं।

Posted By: Sonal Sharma

  • Font Size
  • Close