उत्तर प्रदेश स्टेट बोर्ड ने 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड ऑनलाइन मोड में जारी किए गए हैं और आधिकारिक वेबसाइट पर स्कूल लॉगिन पोर्टल के माध्यम से उपलब्ध हैं। उम्मीदवार अपने संबंधित स्कूलों से अपने एडमिट कार्ड एकत्र कर सकते हैं। DIOS द्वारा सूचीबद्ध परीक्षा केंद्रों पर यूपी बोर्ड 2019 की कंपार्टमेंट परीक्षाएं 15 जुलाई, 2019 से आयोजित होने वाली हैं।

कंपार्टमेंट परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित होने के बाद यूपी बोर्ड परिणाम घोषित किया जाएगा। पिछले साल बोर्ड ने 11 अगस्त को परीक्षा के नतीजे जारी किए थे, हालांकि इस साल के परिणाम उससे पहले जारी होने की उम्मीद है।

UP Board Class 10th Compartment Examination Admit Card: ऐसे डाउनलोड करें

एडमिट कार्ड केवल स्कूल प्रमुखों या प्राचार्यों द्वारा डाउनलोड किए जा सकते हैं और उन्हें आधिकारिक वेबसाइट यानी upmsp.nu.in पर जाना होगा।

- आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

- होमपेज पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें

- स्कूलों के प्रमुखों को लॉगिन विंडो में अपना यूजर नेम और पासवर्ड एंटर करना होगा।

- लॉगिन के बाद स्कूलों के प्रमुख सभी रजिस्टर्ड उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे

उम्मीदवारों को संबंधित स्कूलों से संपर्क करें। बता दें कि एडमिट कार्ड एक अनिवार्य डॉक्यूमेंट है जो उम्मीदवारों को एडमिशन के समय और यहां तक ​​कि कक्षा के अंदर भी प्रस्तुत करना आवश्यक होगा। किसी भी उम्मीदवार को वैलिड एडमिट कार्ड के बिना प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी, उम्मीदवारों को परीक्षा में उपस्थित होने से रोक दिया जाएगा यदि वे एडमिट कार्ड दिखाने में विफल रहते हैं।

Posted By: Sonal Sharma

  • Font Size
  • Close