Gujarat 10th-12th Exams 2021: कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं पर रोक लगा दी है। इस बीच गुजरात सरकार ने भी आज (गुरुवार) बच्चों के हित में बड़ा निर्णय लिया है। कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। वहीं क्लास एक से 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए प्रमोट किया जाएगा। गौरतलब है कि सीबीएसई, राजस्थान, बोर्ड, मध्यप्रदेश बोर्ड और महाराष्ट्र बोर्ड सहित अन्य राज्य शिक्षा विभाग ने दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं को स्थगित या रद्द कर दिया है।

गुजरात मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करना का फैसला किया है। पहले ये एग्जाम 10 से 25 मई के बीच होनी थी। फिलहाल परीक्षाएं टाल दी गई है। 15 मई को कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के बाद परीक्षा की तारीखों पर निर्णय लिया जाएगा।

बता दें राज्य में बुधवार को नोवल कोरोना संक्रमण के 7410 नए केस सामने आए हैं। वहीं 73 लोगों की मौत और 2643 स्वस्थ्य हुए है। प्रदेश में कुल 3,67,616 केस हैं। जिसमें 3,23,371 डिस्चार्ज हो गए है। कोरोना से अबतक 4992 ने अपनी जान गंवाई है। गुजरात के कई जिलों में लगातार मामले बढ़ रहे हैं। राज्य हाई कोर्ट ने दो दिन पहले संक्रमण के प्रबंधन को लेकर विजय रूपाणी सरकार की क्लास लगाई थी। सूरत और अहमदाबाद में कोविड का विस्फोट हुआ है। यहां संक्रमण हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहा है। श्मशानों में 10 से 15 घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है, जबकि कब्रिस्तान में एडवांस में कब्रें तैयारी की जा रही हैं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags