LIVE Rahul Gandhi Bihar Election Rally: राजद प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने नवादा के हिसुआ पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए उस दिन प्रधानमंत्री ने क्या किया। प्रधानमंत्री ने सेना का अपमान किया। बिहार का विकास करने वाली सरकार लानी है। बिहार के लोग सच्चाई जान चुके हैं और इस बार पीएम मोदी को जवाब मिलेगा।

राहुल गांधी ने इस पूरी सभा के दौरान आक्रामक रवैया अपनाए रखा। उन्होंने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी को ये बताना चाहिए कि चीन को देश से कब बाहर करेंगे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का क्या फायदा हुआ? गरीब का पैसा हिंदुस्तान के अमीरों के खाते में गया। अंबानी और अडानी के लिए नरेंद्र मोदी रास्ता साफ कर रहे हैं। आने वाले समय में हिंदुस्तान के पूंजीपतियों के पास गरीबों के पैसे होंगे। कोरोना काल में जब दूसरे राज्य से बिहार के लोगों को भगाया गया तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने क्या किया? क्या सीएम और पीएम मोदी ने इन मजदूरों की मदद की? बिहार की जनता सब जान चुकी है और इस बार जवाब दिया जाएगा।

जिसने 15 साल काम नहीं किया उसे पांच साल और क्यों देना :

तेजस्वी यादव ने सभो को संबोधित करते हुए कहा कि पहली कैबिनेट में मेरी कलम दस लाख नौजवानों को रोजगार देने के लिए चलेगी। उन्होंने कहा कि बिहार में घूसखोरी बढ़ी है। बिना घूस के कोई काम नहीं होता है। 15 साल में बिहार में क्या हुआ ये सब को पता है। जिनके पास रोजगार था उनसे भी सब छीन लिया गया। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी से बिहार संभलने वाला नहीं। उन्होंने कहा कि जिसने 15 साल काम नहीं किया उसे पांच साल क्यों देना। उन्होंने कहा कि नौकरी के लिए फॉर्म भरने के लिए पैसे नहीं लिए जाएंगे। वृद्धा पेंशन 15 सौ रुपये कर दी जाएगी। तेजस्वी ने कहा कि नौ नवंबर को लालू यादव की रिहाई है, और दस नवंबर को नीतीश जी की विदाई है।

नवादा में मंच पर शक्ति सिंह गोहिल, तारिक अनवर आदि कांग्रेस और राजद नेता मौजूद हैं। बिहार आगमन से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ‘तुम्हारे दावों में बिहार का मौसम गुलाबी है, मगर ये आंकड़े झूठे हैं, ये दावा किताबी है। कोरोना हो या बेरोजगारी, झूठे आंकड़ों से पूरा देश परेशान है। आज बिहार में आपके बीच रहूंगा। आइए, इस झूठ और कुशासन से पीछा छुड़ाएं।

पूर्णिया में सभा की इजाजत नहीं मिली :

पहले राहुल गांधी की आज बिहार में तीन सभाएं होनी थी, लेकिन पूर्णिया एयरबेस पर निर्माण कार्य चलने की वजह से पूर्णिया में प्लेन को लैंड करने की अनुमति नहीं मिली इस वजह से पूर्णिया की सभा का कार्यक्रम तय नहीं हो पाया। यह जानकारी प्रेमचंद मिश्रा ने दी।

दस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था :

हिसुआ इंटर कॉलेज मैदान में राहुल गांधी की सभा के लिए मंच बनाया गया है इस सभा मे 10 हजार लोगों के बैठने के व्यवस्था है। नवादा के बाद राहुल भगलपुर चले जायेंगे जहां कहलगांव के एस एस वी ग्राउंड में वे कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे। यहां वे सवा दो बजे आने वाले है।

तेजस्वी यादव भी पहली सभा में शामिल रहेंगे :

प्रेमचंद ने बताया कि राहुल गांधी की हिसुआ में होने वाली पहली सभा में राजद नेता तेजस्वी यादव भी शामिल रहेंगे। तीन चरणों में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के तीनों चरणों में राहुल गांधी बिहार आएंगे और महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाएं करेंगे।

चर्चा थी कि महागठबंधन में शामिल वाम नेता कन्हैया भी इस रैली में शामिल होंगे। लेकिन कन्हैया रैली में शामिल नहीं हो रहे हैं। पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है जरूरी नहीं की महागठबंधन के सभी नेता किसी एक सभा में एक मंच पर नजर आएं, ऐसा जरूरी नही। सभी नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा सभा कर अधिक से अधिक प्रत्याशियों के पक्ष में हवा बनाई जा सके। राहुल गांधी के साथ हिसुआ में बने मंच पर पार्टी के बिहार के अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा, देवेंद्र यादव, अजय कपूर, शक्ति सिंह गोहिल, अखिलेश सिंह के साथ ही दूसरे कई नेता मौजूद रहेंगे।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस