Delhi Election 2020 Results LIVE: दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी के साथ ही भाजपा और कांग्रेस के बीच रहा। जिन सीटों पर नजर रही, उनमें बाबरपुर, गोकुलपुर, मुस्तफाबाद, करावल नगर भी शामिल हैं। जानिए यहां के मुकाबलों के बारे में -

बाबरपुर विधानसभा चुनाव परिणाम : बाबरपुर से आप के गोपाल राय ने जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी ने यहां से मौजूदा विधायक गोपाल राय को एक बार फिर से मौका दिया था। वहीं भाजपा ने नरेश गौड़, तो कांग्रेस ने अनवीक्षा त्रिपाठी जैन को टिकट दिया था। 2015 में गोपाल राय ने भाजपा के नरेश गौड़ को 35,271 वोटों से हरा दिया था।

गोकुलपुर विधानसभा चुनाव परिणाम : गोकुलपुर से आप के सुरेंद्र कुंमार ने जीत दर्ज की है। भाजपा ने रंजीत सिंह कश्यप, तो कांग्रेस ने एसपी सिंह पर दांव लगाया था। 2015 में AAP प्रत्याशी फतेह सिंह ने भाजपा के प्रत्याशी रंजीत सिंह कश्यप को 31,968 वोटों से हरा दिया था।

मुस्तफाबाद विधानसभा चुनाव परिणाम : मुस्तफाबाद से आप के मोहम्मद युनुस ने जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी ने मोहम्मद युनुस को टिकट दिया था। भाजपा ने मौजूदा विधायक जगदीश प्रधान पर एक बार फिर भरोसा जताया था। कांग्रेस अली मेंहदी को मैदान में उतारा था। 2015 में जगदीश प्रधान ने कांग्रेस के प्रत्याशी हसन अहमद को 6,031 वोटों के अंतर से हरा दिया था।

करावल नगर विधानसभा चुनाव परिणाम : करावल नगर सीट से भाजपा के मोहन कुमार बिष्ट ने जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी ने दुर्गेश पाठक को टिकट दिया था। वहीं भाजपा ने मोहन कुमार बिष्ट, तो कांग्रेस ने अरविंद सिंह पर दांव लगाया था। 2015 में इस सीट से आम आदमी पार्टी के कपिल मिश्रा जीते थे, जो अब भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket