Delhi Election 2020 Results LIVE: दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी के साथ ही भाजपा और कांग्रेस के बीच रहा। जिन सीटों पर नजर रही, उनमें छतरपुर, देओली और अंबेडकरनगर शामिल हैं। जानिए यहां के मुकाबलों के बारे में -

छतरपुर विधानसभा चुनाव परिणाम: छतरपुर से आप के करतार सिंह तंवर ने जीत दर्ज की है। छतरपुर विधानसभा सीट में इस बार आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच जबरदस्त लड़ाई नजर आ रही थी। AAP ने यहां से वर्तमान विधायक करतार सिंह तंवर को टिकट दिया था, वहीं भाजपा ने ब्रह्म सिंह तंवर को मैदान में उतारा था। कांग्रेस की ओर से सतीश लोहिया ने चुनाव लड़ा था। साल 2015 में करतार सिंह तंवर ने भाजपा के ब्रह्म सिंह को ही 22 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से हराया था।

देओली विधानसभा चुनाव परिणाम: ओली से आप के प्रकाश जरवाल ने जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी ने यहां से वर्तमान विधायक प्रकाश जरवाल को टिकट दिया था, वहीं भाजपाा ने अरविंद कुमार को चुनावी मैदान में उतारा था। देवली सीट से कांग्रेस की ओर से अरविंदर सिंह किस्मत आजमा रहे थे। साल 2015 में यहां से प्रकाश जरवाल ने ही अरविंद कुमार को 64 हजार वोटों के बड़े अंतर से मात दी थी।

अंबेडकरनगर विधानसभा चुनाव परिणाम: अंबेडकरनगर से आप के अजय दत्त ने जीत दर्ज की है। यहां से आम आदमी पार्टी ने यहां से एक बार फिर अजय दत्त को मैदान में उतारा था। वहीं भाजपा ने किशीराम को टिकट दिया था। कांग्रेस की ओर से यदुराज चौधरी प्रत्याशी थे। बता दें कि यह अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है। 2015 में इस सीट से आप प्रत्याशी अजय दत्त ने भाजपा के अशोक कुमार चौहान को 42 हजार से ज्यादा के बड़े अंतर से हराया था।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close