Delhi Assembly Election 2020 : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने देर रात दिल्‍ली चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। इसके अनुसार तेजिंदर पाल बग्गा हरि नगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। तेेजिंदर पाल सिंह बग्गा भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता हैं। वह नई दिल्ली स्थित राष्ट्रवादी संगठन भगत सिंह क्रांति सेना के संस्थापक सदस्य भी हैं। इससे पहले पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी करते हुए कुल 70 में से 57 सीटों पर प्रत्‍याशी घोषित किए थे।

BJP की ओर से जारी इस दूसरी लिस्‍ट में नांगलोई जाट सीट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेजेंद्रपाल बग्गा, दिल्ली कैंट से सुनील यादव, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौल सीट से कुसुम खत्री, कालकाजी सीट से धर्मवीर सिंह, कृष्ण नगर सीट से अनिल गोयल और शाहदार सीट से संजय गोयल को प्रत्‍याशी घोषित किया गया है।

मंगलवार को दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। भाजपा के दिग्‍गज नेता अब मैदान में सामने आ गए हैं। पार्टी ने बड़े नेताओं को चुनावी लड़ाई का दायित्‍व सौंपा है। बूथ प्रबंधन में कोई गलती ना हो जाए, इसके चलते कई राज्‍यों के संगठन महामंत्री अब राजधानी में ही रहेंगे। कई केंद्रीय मंत्री व पूर्व मंत्रियों को इस समय अहम भूमिकाएं सौंपी गईं हैं। इन वरिष्‍ठों की देखरेख में चुनाव प्रचार अभियान चलाया जा रहा है।

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket