नई दिल्ली। कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक लिस्ट को जारी कर दिया है। पहली लिस्ट में पार्टी ने 70 में से 54 उम्मीदवारों के नाम की घोष्णा कर दी है। इसके तहत अलका लांबा को चांदनी चौक और अरविंद सिंह लवली को गांधी नगर से टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में कई दिग्गज नेताओं को चुनावी अखाड़े में उतारा है। पड़पड़गंज से मनीष सिसोदिया के खिलाफ लक्ष्मण रावत को टिकट दिया गया है। वहीं पूनम आजाद को संगम विहार से चुनाव मैदान में उतारा है। पूनम आजाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद की पत्नी है। शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रह चुके एके वालिया की सीट बदली गई है। उनको लक्ष्मीनगर की जगह कृष्णा नगर से टिकट दिया गया है।

इसके साथ ही कांग्रेस ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ अभी तक कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। सीएम केजरीवाल नई दिल्ली सीट से चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 8 महिलाओं को टिकट दिय़ा है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा कालकाजी से चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा राजेश लिलोठिया को मंगोलपुरी से और आदर्श शास्त्री को द्वारका से टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने पार्टी की मीडिया पैनलिस्ट राधिका खेड़ा को जनकपुरी, महिला कांग्रेस की पदाधिकारी नीतू वर्मा को मालवीय नगर, कांक्षा ओला को मॉडल टाउन और अली मेहंदी को मुस्तफाबाद से उम्मीदवार बनाया है। पूर्व विधायक मतीन अहमद को सीलमपुर और तलविंदर मारवाह को जंगपुरा से टिकट दिया गया है।

Posted By: Yogendra Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket