नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित हो गईं हैं। सूबे में एक चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा, वहीं 11 फरवरी को मतगणना होगी। चुनाव आयोग द्वारा चुनाव तारीख की घोषणा करते ही राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी की शुरूआत भी हो गई है। आम आदमी पार्टी और भाजपा के साथ ही कांग्रेस भी चुनाव को लेकर हमलावर हो गई है। चुनाव तारीखों की घोषणा के तत्काल बाद ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया और उन्होंने कहा कि 'ये चुनाव काम पर होगा', इसका सीधा मतलब है कि आम आदमी पार्टी इस चुनाव में जनता के बीच सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को लेकर जाएगी।

भाजपा ने कही यह बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री जहां काम पर चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं। वहीं भाजपा ने कहा कि जनता अराजकता पैदा करने वालों को हटा देगी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा दिल्ली की जनता भाजपा को सत्ता में लाने का पूरा मन बना चुकी है। दिल्ली में अब ट्रिपल इंजन की सरकार बनेगी। आप सरकार दिल्ली में पूरी तरह से फेल हो चुकी है।

कांग्रेस ने किया यह वादा

आदर्श आचार संहिता लागू होने के कुछ वक्त पहले ही दिल्ली कांग्रेस की ओर से बड़ा बयान दिया गया। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि 'अगर दिल्ली में कांग्रेस सत्ता में आती है, तो मौजूदा रूप में CAA, NPR २०२० & NRC को लागू नहीं किया जाएगा।'

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket