Delhi Assembly Elections 2020 Live: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 57 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इनमें 11 सीटों पर एससी उम्‍मीदवारों को स्‍थान मिला है। 4 सीटें महिलाओं को दी गईं हैं। भाजपा सांसद व दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने प्रेस वार्ता करते हुए इसकी जानकारी दी। इसके अनुसार रोहिणी से बिजेंद्र गुप्‍ता, सदरबाजार से जयप्रकाश, शकूर बस्‍ती से एससी वत्‍स, बल्‍लीमारां से लता सोढ़ी, करोल बाग से योगेंद्र चांदोलिया, पटेलनगर से प्रवेश रतन मोतीनगर से सुभाष सचदेवा, चांदनी चौक से

तिलकनगर से राजीव विकासपुरी से संजय सिंह, मादीपुर से कैलाश सांकला, उत्‍तमनगर से कृष्‍ण गेहलोत, द्वारका प्रद्युम्‍न राजपूत, जनकपुरी से आशीष सूद, नजफगढ़ से अजीत खरखरे, ब्रजवासन से सत्‍यप्रकाश राणा, पालम से विजय पंडित, राजेंद्र नगर से रदार आरपी सिंह, जंगपुरा से सरदार इंप्रीत सिंह बख्‍शी, आरके पुरम से अनिल शर्मा राजेंद्र नगर से आरपी सिंह, अंबेडकर नगर से खुशी राम, ग्रेटर कैलाश से शिखा राय को टिकट दिया गया है।

राजधानी में हुई पार्टी के बड़े नेताओं की बैठक में नामों पर मंथन हुआ। इससे पहले खबर थी कि दिल्ली कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया है। बता दें, आम आदमी पार्टी पहले ही सभी 70 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket