नई दिल्ली। चुनाव से पहले दिल्ली में केजरीवाल सरकार आम आदमी के लिए एक के बाद एक योजनाओं की घोषणा करने में लगी है। इसी कड़ी में बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में किराएदारों के लिए सस्ती बिजली वाली स्कीम की घोषणा कर दी। इसके साथ ही किराएदारों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली का फायदा भी मिलेगा।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना की घोषणा की है। इसके बाद राजधानी में रहने वाले सभी किराएदारों को कम दाम पर बिजली मिल सकेगी। इसके लिए किराएदारों के घरों पर भी बिजली के प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे।

इस योजना का फायदा लेने के लिए किराएदारों को मकान मालिक की एनओसी नहीं लेनी होगी। इसकी बजाय सिर्फ रेंट एग्रीमेंट और दूसरा एड्रेस बताने वाला आईडी प्रूफ ही देना होगा।

इस योजना का फायदा लेने के लिए किराएदार ऑनलाइन भी अप्लाय कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें www.bsebddelhi.com पर जाकर अप्लाय कर सकते हैं। वहीं बिजली डीजी सेवा केंद्र नंबर 19123 या फिर 39999707 पर कॉल कर अपाइंटमेंट लेकर आवेदन कर सकते हैं। इसी तरह टाटा पॉवर दिल्ली के लिए भी आवेदन किया जा सकता है।