नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) को लेकर राजनीतिक दल उम्मीदवारों के चयन पर मंथन कर रहे हैं। इसी बीच आज लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 2 महिला उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। सूबे में 70 विधानसभा सीटें हैं। लोजपा (LJP) उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने में सबसे आगे रही है। भाजपा और आम आदमी पार्टी भी जल्द ही उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची जारी कर सकते हैं। बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को एक ही चरण में चुनाव संपन्न होना है।

इन उम्मीदवारों को मिला टिकट

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) द्वारा पहली लिस्ट में 15 विधानसभा सीटों पर टिकट दिए गए हैं। इसमें सदर बाजार से राजीव कुमार शर्मा, मुश्तफाबाद से अनिल कुमार गुप्ता, मोती नगर से महेश दुबे, देवली से सुनील तंवर और नरेला से अमरेश कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है।

मादीपुर विधानसभा सीट से पार्टी ने महिला उम्मीदवार उतारते हुए पूनम राणा को टिकट दिया है। इसके अलावा किराड़ी से अजीत कुमार, त्रिनगर से कमलदेव राय, शालीमार बाग से शिवेंद्र मिश्रा और वजीरपुर से शंकर मिश्रा को टिकट दिया गया है।

मटियाला महल से महिला उम्मीदवार सुमित्रा पासवान को चुनावी मैदान में उतारा गया है। संगम विहार से अरविंद कुमार झा, नजफगढ़ से रामकुमार लांबा, उत्तरनगर से रतन कुमार शर्मा और लक्ष्मी नगर से नमह् को टिकट मिला है।

8 फरवरी को होगा मतदान

दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर चुनाव आयोग 8 फरवरी को एक साथ मतदान कराने जा रहा है। 11 फरवरी को मतगणना होगी।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket