Delhi Election 2020 Results LIVE: दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी के साथ ही भाजपा और कांग्रेस के बीच रहा। जिन सीटों पर नजर रही, उनमें गांधी नगर, शाहदरा, सीमापुरी शामिल हैं। जानिए यहां के मुकाबलों के बारे में -

गांधी नगर विधानसभा चुनाव परिणाम :गांधी नगर से भाजपा के अनिल बाजपेई ने जीत दर्ज की है। इस बार आप ने नवीन चौधरी उर्फ दीपू पर दांव लगाया था, तो भाजपा ने अनिल बाजपेई और कांग्रेस ने पूर्व मंत्री व दिल्ली के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली को मैदान में उतारा था। कभी कांग्रेस का गढ़ रही इस सीट पर साल 2015 में आम आदमी पार्टी ने अपना झंड़ा फहरा कर तीसरे स्थान पर धकेल दिया था, जबकि भाजपा दूसरे नंबर पर थी।

शाहदरा विधानसभा चुनाव परिणाम : शाहदरा से आप के राम निवास गोयल ने जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी ने शाहदरा से मौजूदा विधायक राम निवास गोयल को टिकट दिया था, जबकि भाजपा ने उनके मुकाबले में संजय गोयल को और कांग्रेस ने नरेंद्र नाथ को मैदान में उतारा ता। बताते चलें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में गोयल ने 58,523 वोट हासिल कर भाजपा के जितेंद्र सिंह शंटी को 11,731 मतों के अंतर से हराया था। कांग्रेस के नरेंद्र नाथ को महज 9,423 वोट ही मिले थे।

सीमापुरी विधानसभा चुनाव परिणाम : सीमापुरी से आप के राजेंद्र पाल गौतम ने जीत दर्ज की है। आप के मौजूदा विधायक राजेंद्र पाल गौतम के सामने मैदान में लोजपा के संतलाल छावरिया और कांग्रेस ने वीर सिंह धींगान चुनाव लड़ रहे थे। बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा, जदयू और लोजपा के बीच गठबंधन था। साल 2015 के चुनाव में गौतम ने 79,777 वोट हासिल कर भाजपा के उम्मीदवार कर्मवीर को 48,821 वोटों से हरा दिया था। कांग्रेस के उम्मीदवार वीर सिंह धींगान को 10,674 वोट ही मिले थे।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close