Delhi Election 2020 Results LIVE: दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद अब नतीजों का इंतजार है। 8 फरवरी को सभी 70 सीटों पर 668 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। अब 11 फरवरी को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी और सब कुछ ठीक रहा तो 12 बजे तक पता चल जाएगा कि इस बार दिल्ली किसकी बनेगी। इस बार मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी के साथ ही भाजपा और कांग्रेस के बीच रहा। जिन सीटों पर नजर रहेगी, उनमें लक्ष्मी नगर, विश्वास नगर, कृष्णा नगर शामिल हैं। जानिए यहां के मुकाबलों के बारे में -

लक्ष्मी नगर विधानसभा चुनाव परिणाम : लक्ष्मी नगर से भाजपा के अभय वर्मा ने जीत दर्ज की है। लक्ष्मी नगर के मौजूदा विधायक और बिजनेसमैन नितिन त्यागी के सामने भाजपा ने इस बार अभय वर्मा को और कांग्रेस ने हरिदत्त शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा था । बताते चलें कि साल 2015 में आम आदमी पार्टी के विधायक नितिन त्यागी ने लक्ष्मी नगर सीट से 58,229 वोटों के साथ जीत हासिल की थी, जबकि भाजपा के बीबी त्यागी को 53,383 वोट मिले थे।

विश्वास नगर विधानसभा चुनाव परिणाम : विश्वास नगर से भाजपा के ओम प्रकाश शर्मा ने जीत दर्ज की है। भाजपा की तरफ से मौजूदा विधायक ओम प्रकाश शर्मा के सामने इस बार आप के दीपक सिंगला और कांग्रेस की तरफ से गुरचरण सिंह राजू ताल ठोंक रहे थे। बताते चलें कि 2015 में विश्वास नगर सीट पर भाजपा के ओम प्रकाश शर्मा ने आप के प्रत्याशी अतुल गुप्ता को 10,158 वोटों से हराया था। शर्मा को कुल 58,124 वोट मिले थे। वहीं, कांग्रेस के प्रत्याशी नसीब सिंह को 20,634 वोट ही मिले थे।

कृष्णा नगर विधानसभा चुनाव परिणाम : कृष्णा नगर से आप के एसके बग्गा ने जीत दर्ज की है। आप ने इस बार भी मौजूदा विधायक एसके बग्गा को टिकट दिया है, जबकि भाजपा ने डॉक्टर अनिल गोयल को और कांग्रेस ने 4 बार विधायक रहे डॉक्टर अशोक कुमार वालिया को मौदान में उतारा है। भाजपा की गढ़ रही इस सीट पर आप ने पिछले चुनाव में जबरदस्त दांव खेला था। बग्गा ने 65,919 वोट हासिल कर भाजपा की सीएम पद की उम्मीदवार किरन बेदी को 2277 वोटों से हराया था।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket