Delhi Election 2020 Results LIVE: दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी के साथ ही भाजपा और कांग्रेस के बीच रहा। जिन सीटों पर नजर रही, उनमें मालवीय नगर, आर के पुरम और महरौली शामिल हैं। जानिए यहां के मुकाबलों के बारे में

मालवीय नगर विधानसभा चुनाव परिणाम: मालवीय नगर से आप के सोमनाथ भारती ने जीत दर्ज की। आम आदमी पार्टी ने इस बार सोमनाथ भारती को इस सीट से उतारा था। वहीं भाजपा के शैलेंदर सिंह उन्हें चुनौती दे रहे थे। कांग्रेस से नीतू वर्मा सोइन इस सीट से प्रत्याशी बनाई गई थी। साल 2015 में इस सीट पर आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने सभी को चौंकाते हुए बंपर जीत हासिल की थी। वहीं भाजपा प्रत्याशी नंदिनी शर्मा दूसरे नंबर पर रहीं थी।

आर के पुरम विधानसभा चुनाव परिणाम: आर के पुरम से आप की प्रमिला टोकस ने जीत दर्ज की है।इस विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने प्रमिला टोकस को टिकट दिया था। वहीं भाजपा ने अनिल कुमार शर्मा को प्रत्याशी बनाया था। कांग्रेस ने इस सीट से प्रियंका सिंह को उतारा था। 2015 में इस सीट से आप प्रत्याशी रहीं प्रमिला टोकस ने जीत हासिल की थी। उन्होंने अनिल शर्मा को हराया था, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई थी।

महरौली विधानसभा चुनाव परिणाम: महरौली से आप के नरेश यादव ने जीत दर्ज की है। भाजपा ने इस सीट से कुसुम खत्री को टिकट दिया था। कांग्रेस की ओर से ए.ए. महेंदर चौधरी प्रत्याशी हथे। साल 2015 के चुनाव में इस सीट से आप उम्मीदवार नरेश यादव ने भाजपा की अपनी प्रतिद्वंदी सरिता चौधरी को 16, 951 वोटों से हराया था।

Posted By:

  • Font Size
  • Close