Delhi Election 2020 Results LIVE: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज सीट से 2196 मतों से जीत दर्ज कर ली है। हालांकि उन्हें कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा। वे 10 राउंड तक पीछे रहे और 11वें राउंड के बाद बमुश्किल बढ़त हासिल कर सके। 11वें राउंड में लगभग 800 वोटों से आगे हुए फिर 12वें राउंड में 2196 वोट की बढ़त हासिल की। उनका मुकाबला भाजपा के रवि नेगी से रहा। उनके सामने कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को मैदान में उतारा है। बताते चलें कि 2015 में पटपड़गंज सीट पर मनीष सिसोदिया ने 75,477 वोट हासिल कर भाजपा के विनोद कुमार बिन्नी को 28,761 वोटों से हराया था। कांग्रेस के अनिल कुमार को 16,260 वोट मिले थे।

जीत हासिल करने के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा, मैं दोबारा विधायक बनकर खुश हूं। भाजपा ने नफरत की राजनीति करने की कोशिश की, लेकिन दिल्ली के लोगों ने काम करने वाली सरकार चुनीं।

त्रिलोकपुरी विधानसभा चुनाव परिणाम : त्रिलोकपुरी से आप के रोहित सिंह महरौलिया ने जीत दर्ज की है।आम आदमी पार्टी की तरफ से इस बार रोहित सिंह महरौलिया, भाजपा से किरन वैद्य और कांग्रेस की तरफ से विजय कुमार चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे थे। बताते चलें कि 2015 के चुनाव में त्रिलोकपुरी सीट पर आप के उम्मीदवार राजू धींगान ने भाजपा के उम्मीदवार किरन वैद्य को 29,754 वोटों से हरा दिया था। राजू धींगन को कुल 74,907 वोट मिले थे। कांग्रेस के प्रत्याशी ब्रह्म पाल को 4,149 वोट मिले थे।

कोंडली विधानसभा चुनाव परिणाम : कोंडली सीट पर आप के कुलदीप कुमार ने बाजी मारी है। इस बार आम आदमी पार्टी ने वर्तमान विधायक मनोज कुमार की जगह कुलदीप कुमार पर दांव लगाया था। वहीं, भाजपा ने राजकुमार ढिल्लो और कांग्रेस ने अमरीश गौतम को मैदान में उतारा था।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket