Delhi Election 2020 Results LIVE: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है और अब नतीजे भी आना शुरू हो गए हैं। पहला नतीजा सीलमपुर विधानसभा का रहा है। यहां आम आदमी पार्टी के अब्दुल रहमान ने भाजपा के कौशल कुमार मिश्रा को हराया है। कांग्रेस के चौधरी मतीन अहमद तीसरे नंबर पर रहे। बताते चलें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में सीलमपुर सीट पर आप के मोहम्मद इशराक ने 57,302 वोट हासिल कर भाजपा प्रत्याशी संजय जैन को 27,887 वोटों से हरा दिया था। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी मतीन अहमद को 23,791 मत मिले थे।

रोहतास नगर विधानसभा चुनाव परिणाम :रोहतास नगर से भाजपा के जिंतेद्र महाजन ने जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी ने मौजूदा विधायक सरिता सिंह पर एक बार फिर दांव लगाया था, जबकि भाजपा ने जिंतेद्र महाजन को और कांग्रेस ने विपिन शर्मा को मैदान में उतारा था। तीनों ही पार्टियों ने पिछले विधानसभा चुनाव के अपने उम्मीदवार नहीं बदले हैं। बताते चलें कि साल 2015 के विधानसभा चुनाव में सरिता सिंह ने 62,209 वोट हासिल कर भाजपा के जितेंद्र महाजन को 7,874 मतों के अंतर से हराया था, वहीं कांग्रेसी विपिन शर्मा को 15,448 मत मिले थे।

घोंडा विधानसभा चुनाव परिणाम : घोंडा सीट पर भाजपा के अजय महावत ने जीत दर्ज की है। आप ने घोंडा सीट पर मौजूदा विधायक श्रीदत्त शर्मा की जगह एसडी शर्मा को टिकट दिया ता। उनके सामने मैदान में भाजपा के अजय महावत और कांग्रेस के भीष्म शर्मा ताल ठोंक रहे थे। बताते चलें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में श्रीदत्त शर्मा ने 60,906 वोट हासिल करके भाजपा के साहिब सिंह चौहान को 8,093 वोटों से हरा दिया था। कांग्रेस के भीष्म शर्मा महज 18,892 वोट ही जीत पाए थे।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket