Delhi Election 2020 Results LIVE: दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी के साथ ही भाजपा और कांग्रेस के बीच रहा। जिन सीटों पर नजर रहेगी, उनमें संगम विहार, ग्रेटर कैलाश और कालकाजी शामिल हैं। जानिए यहां के मुकाबलों के बारे में

संगम विहार विधानसभा चुनाव परिणाम: संगम विहार से आप के दिनेश मोहनिया ने जीत दर्ज की है। AAP ने यहां से मौजूदा विधायक दिनेश मोहनिया को ही दोबारा टिकट दिया था, वहीं भाजपा की ओर से शिवचरण लाल गुप्ता मैदान में थे। कांग्रेस ने यहां से पूजम आजाद को टिकट दिया था। 2015 में इस सीट से AAP उम्मीदवार दिनेश मोहनिया ने भाजपा प्रत्याशी रहे शिवचरण लाल गुप्ता को लगभग 47 हजार वोटों के बड़े अंतर से हराया था।

ग्रेटर कैलाश विधानसभा चुनाव परिणाम: ग्रेटर कैलाश से आप के सौरभ भारद्वाज ने जीत दर्ज की है। ग्रेटर कैलाश विधानसभा सीट से इस बार आम आदमी पार्टी ने सौरभ भारद्वाज को टिकट दिया था। भाजपा ने शिखा राय को मैदान में उतारा था। कांग्रेस ने यहां से सुखबीर सिंह पवार को टिकट दिया था। 2015 में इस सीट से सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी के राकेश गुलैया को 53 फीसदी वोटों से हराया था।

कालकाजी विधानसभा चुनाव परिणाम: कालकाजी से आप प्रत्याशी आतिशी ने जीत दर्ज की है। कालकाजी कांग्रेस का पुराना गढ रहा है हालांकि इस पर आम आदमी पार्टी ने कब्जा कर लिया था। इस बार AAP ने यहां से आतिशी मारलेना को टिकट दिया था। वहीं भाजपा की ओर से धर्मवीर सिंह चुनाव लड़े थे। कांग्रेस ने शिवानी चोपड़ा को टिकट दिया था। 2015 में यहां से AAP उम्मीदवार अवतार सिंह ने भाजपा प्रत्याशी हरमीत सिंह कालका को लगभग 20 हजार वोटों से मात दी थी।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close