Delhi Election 2020 Results LIVE: दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी के साथ ही भाजपा और कांग्रेस के बीच रहा। जिन सीटों पर नजर रही, उनमें तुगलकाबाद, बदरपुर, ओखला भी शामिल हैं। जानिए यहां के मुकाबलों के बारे में -

तुगलकाबाद विधानसभा चुनाव परिणाम :तुगलकाबाद से आप के साहीराम पहलवान ने जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी ने तुगलकाबाद सीट से मौजूदा विधायक साहीराम पहलवान को टिकट दिया था। वहीं भाजपा की तरफ से विक्रम बिधूड़ी और कांग्रेस की तरफ से शुभम शर्मा मैदान में ताल ठोंक रहे थे। बताते चलें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में आप के साहीराम पहलवान ने भाजपा के विक्रम बिधूड़ी को 33,701 मतों से हराया था। साहीराम पहलवान को कुल 64,311 वोट मिले थे। वहीं, कांग्रेस के उम्मीदवार सचिन को केवल 4,269 वोट मिले थे।

बदरपुर विधानसभा चुनाव परिणाम : बदरपुर से भाजपा के रामवीर सिंह बिधूड़ी ने जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी ने बदरपुर सीट पर राम सिंह नेताजी को, भाजपा ने रामवीर सिंह बिधूड़ी को और कांग्रेस ने प्रमोद कुमार यादव को चुनाव मैदान में उतारा था। बताते चलें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में बदरपुर सीट से आप के उम्मीदवार नारायण दत्त शर्मा ने भाजपा प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी को 47,583 वोटों से हरा दिया था। नारायण दत्त शर्मा को कुल 94,242 वोट मिले थे।

ओखला विधानसभा चुनाव परिणाम : ओखला सीट पर आप के मानतुल्लाह खान ने जीत दर्ज की है। दिल्ली की यह सीट पिछले कुछ वक्त से काफी चर्चाओं में रही है। शाहीन बाग का प्रदर्शन भी इसी के अंतर्गत आता है।भाजपा ने ब्रह्म सिंह को और कांग्रेस के दिग्गज नेता परवेज हाशमी को टिकट दिया था। बताते चलें कि खान ने साल 2015 में भाजपा के ब्रह्म सिंह को 64,532 मतों से हराया था। इस बार इस सीट पर सबकी नजर रही, क्योंकि यहां सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहे हैं और इस सीट पर चुनावी सरगर्मी कम सीएए-एनआरसी के विरोध की चर्चा ज्यादा है।

Posted By:

  • Font Size
  • Close