Haryana Assembly Election Results 2019 Possible formula of Govt formation : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। अब तक आए रुझानों में त्रिशंकु विधानसभा के आसार हैं। 90 सीटों वाली विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 46 विधायक चाहिए। भाजपा के खाते में 40 सीटें जाती दिख रही हैं, जबकि कांग्रेस अभी 31 सीटों पर आगे है। जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) को 10 सीटों पर जीत मिल सकती है। शेष 9 सीटों पर अन्य प्रत्याशी विजयी होते नजर आ रहे हैं। सवाल उठ रहा है कि यदि भाजपा और कांग्रेस को बहुमत नहीं मिला तो सरकार कैसे बनेगी।

बहुमत नहीं मिला तो भाजपा के सामने यह होगा विकल्प

हरियाणा के भाजपा नेता अनिल जैन ने कहा है कि जेजेपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला को लेकर कहा है कि 'उन्हें समझदारी से काम लेना चाहिए, उन्हें आगे की राजनीति भी करना है।' अनिल जैन के इस बयान को दुष्यंत चौटाला के लिए संपर्क का संदेश माना जा रहा है। ऐसी स्थिति में भाजपा की कोशिश होगी कि जो सीटें कम पड़े, उसकी भरपाई जेजेपी से हो जाए।

कांग्रेस भी मार रही दम, थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे हुड्डा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। माना जा रहा है कि वे कांग्रेस के अगले कदम के बारे में बताएंगे।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने निर्दलीयों से संपर्क साधने के साथ ही जेजेपी तक संदेश पहुंचाया है कि कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं।

हालांकि जोड़तोड़ की इस कवायद में भाजपा से ज्यादा मुश्किल काम कांग्रेस के लिए है। कांग्रेस बहुमत से ज्यादा दूर है। वही भाजपा को 4 या 6 सीटों की जरूरत होगी। बहरहार, दोनों दल अभी नतीजों पर नजर टिकाए हुए हैं।

Posted By: Arvind Dubey