हिसार। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर जहां राजनीतिक दल उम्मीदवारो को शॉर्ट लिस्ट करने में लगे हुए हैं। वहीं दुष्यंत चौटाला की जन नायक जनता पार्टी (JPP) ने अपने 7 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने एक पूर्व मंत्री और दो पूर्व विधायकों को टिकट दिया है।

पार्टी द्वारा जारी की गई सूची में पानीपत ग्रामीण से देवेंद्र कादियान, उकलाना से पूर्व विधायक अनूप धानक, नारनौंद से रामकुमार गौतम, महेंद्रगढ़ से राव रमेश पालड़ी, नारनौल से कमलेश सैणी, बावल से श्याम सुंदर और हथीन से पूर्व मंत्री हर्ष कुमार को टिकट दिया गया है।

बता दें कि क्षेत्रीय पार्टी नेशनल लोक दल में पहले ही दो फाड़ हो चुकी है। इसी से अलग होकर पू्र्व मुख्यमंत्री रहे ओमप्रकाश चौटाला के पोते दुष्यंत चौटाला ने जन नायक जनता पार्टी का गठन किया है। पहले दुष्यंत की पार्टी के साथ मायावती ने गठबंधन किया था लेकिन बाद में इसे तोड़ने की घोषणा की थी।

माना जा रहा है कि इस बार हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होगा, हालांकि बहुजन समाज पार्टी ने भी इस बार हरियाणा में स्वतंत्र रुप से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही भाजपा और कांग्रेस ने भी प्रदेश में सियासी गणित बैठाना शुरू कर दिए हैं।