पानीपत। हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा नेता कांग्रेस पर लगातार हमलावर बने हुए हैं। दोनों ही राजनीतिक दल एक दूसरे पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं। बुधवार को पानीपत में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस की सरकार को तीन 'D' से चलने वाला बताया। अमित शाह ने कहा कि 'कांग्रेस की सरकार तीन D के सिद्धांत पर चलती है। पहला D दरबारियों की सरकार, दूसरा D दामाद की सरकार और तीसरा D दामाद के दलालों की सरकार।' शाह के निशाने पर गांधी परिवार भी रहा। शाह अपने संबोधन के दौरान अनुच्छेद 370 को लेकर भी कांग्रेस पर हमलावर नजर आए।

अमित शाह ने कहा कि 'अनुच्छेद 370 की वजह से पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के युवाओं को बरगलाया और उनके हाथों में हथियार थमा दिए। आतंकवाद की शुरुआत नब्बे के दशक में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुई जो अब तक जारी है। 40 हजार से ज्यादा लोग अब तक आतंकवाद की वजह से जान गंवा चुके हैं। लेकिन कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 को नहीं हटाया।'

हरियाणा की 90 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच घमासान जारी है। सत्ता पर काबिज जहां दोबारा अपनी जीत के सिलसिले को दोहराना चाहती है। वहीं विपक्ष भाजपा के इस कदम को रोकने के लिए हर संभव कोशिशों में जुटा हुआ है। इसी बीच भाजपा की ओर से स्टार प्रचारकों ने चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में पूरी तरह से मैदान संभाल लिया है।

Posted By: Neeraj Vyas