चंडीगढ़। दिन पर दिन बढ़ रही चुनावी सरगर्मी के बीच राजनीतिक दलों को झटके लगने का सिलसिला जारी है। इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) को झटका लगा है। नामांकन वापसी के आखिरी दिन आप पार्टी के उम्मीदवार जितेंद्र कौशिक ने नामांकन वापस ले लिया है। उन्होंने ऐसा बसपा उम्मीदवार सुरेंद्र के समर्थन में किया है। बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नाम वापसी की अंतिम तारीख 7 अक्टूबर थी। जितेंद्र कौशिक ने नाम वापस ले लिया है इस बात की जानकारी बसपा प्रवक्ता द्वारा दी गई। बसपा की ओर से बताया गया कि जितेंद्र कौशिक ने सुरेंद्र को समर्थन देने का ऐलान करते हुए नाम वापस लिया है।

हरियाणा में अब 1168 उम्मीदवार मैदान में

नाम वापसी की अंतिम तारीख निकलने के बाद अब साफ हो गया है कि प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों के लिए कितने उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रदेश की 90 सीटों पर अब 1168 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं।

महाराष्ट्र में 3239 उम्मीदवार मैदान में बचे

हरियाणा की तर्ज पर ही महाराष्ट्र में भी 21 अक्टूबर को ही मतदान होना है। ऐसे में दोनों राज्यों में चुनाव आयोग ने चुनाव की प्रक्रिया को एक जैसा रखा है। 7 अक्टूबर को महाराष्ट्र में भी नामांकन वापसी की अंतिम तारीख थी। राज्य की 288 विधानसभा सीटों के लिए नाम वापसी के बाद अब 3239 उम्मीदवार मैदान में बच गए हैं।

चुनाव आयोग को इस बार कुल 5543 नामांकन पत्र मिले थे। मगर 800 पर्चे खारिज होने और नाम वापसी के बाद अब कुल 3239 उम्मीदवार ही रह गए हैं।

हरियाणा, महाराष्ट्र में चुनावी घमासान तेज

हरियाणा और महाराष्ट्र में मतदान में अब चंद रोज ही बाकी रह गए हैं। ऐसे में दोनों ही राज्यों में सियासी पारा दिन पर दिन चढ़ता जा रहा है। दोनों ही राज्यों में अब स्टार प्रचारकों के मैदान संभालने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan