चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। राजनीतिक दलों द्वारा अपने प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने का काम परवान चढ़ रहा है। इसी बीच उम्मीदवार भी वोटरों को लुभाने के लिए बड़बोले बोल बोलने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला फतेहाबाद विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार दुदाराम बिश्नोई का सामने आया है। बिश्नोई ने बुधवार को एक सभा के दौरान वोटरों को रिझाने के लिए कई लुभावने वादे कर डाले। इस दौरान उन्होंने खुद को क्षेत्र की जनता का बेटा बताया वहीं इसके साथ ही कहा कि चालान बनने जैसी छोटी मोटी दिक्कतों का उनके चुने जाने के बाद निराकरण हो जाएगा।

सभा को संबोधित करते हुए बिश्नोई ने कहा कि 'आप सब मुझे यहां से विधायक बना के भेजेंगे, नशे की बात है, एजुकेशन की बात है, मोटर वाले आपोक चालान कर दें - ये जो छोटी-मोटी दिक्कतें हैं, जब आपका बेटा MLA बनेगा अपने आप खत्म हो जाएंगी।'

90 सीटों पर है सियासी घमासान

हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं। इन सीटों भाजपा और कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के साथ ही क्षेत्रीय दलों के नेताओं भी प्रचार तेज कर दिया है। भाजपा जहां अपनी सत्ता को बचाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही है। वहीं कांग्रेस इस बार भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश में जुटी है।

जजपा, आप दे सकती हैं झटका

हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (JJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी मैदान संभाल लिया है। वैसे तो इस प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच ही सीधा मुकाबला है लेकिन ये दोनों ही क्षेत्रीय पार्टियां कई सीटों पर दोनों दलों के समीकरण बिगाड़ने की तैयारी में जुटी हुई हैं। ऐसे में अपने वोट बैंक को बनाए रखना भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए चुनौती साबित हो रहा है। बसपा भी अकेले चुनाव लड़ इन दोनों पार्टियों की मुसीबत बढ़ा सकती है।