Jharkhand Assembly Polls 2019: भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए अपने सभी प्रयासों को पूरा करने का आह्वान किया, ताकि पार्टी 81 सदस्यीय विधानसभा में 65 से अधिक सीटों के लक्ष्य को पार कर सके। लोहरदगा में एक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, नड्डा ने कहा कि भाजपा अपने स्वयं के रिकॉर्ड तोड़ रही है और कार्यकर्ताओं के समर्पण से यह निश्चित रूप से झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना को जीतेगी।

झारखंड की अपनी दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन, नड्डा ने शुक्रवार को लोहरदगा और गुमला में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित था और उनसे विधानसभा चुनावों के लिए कमर कसने को कहा। उन्होंने कहा, 'आपके समर्पण और उत्साह के कारण हमने 2014 में 281 सीटों के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया और 2019 के लोकसभा चुनाव में 303 सीटें हासिल कीं। इसके अलावा सरकार ने अनुच्छेद 370 को कश्मीर से हटा दिया और जल्द ही निर्वाचन क्षेत्रों का परिसीमन भी होगा। भाजपा ने ट्रिपल तलाक को भी हटा दिया, जो लंबे समय से कांग्रेस के अड़ियल रवैये के कारण लंबित था।'

नड्डा ने कहा कि सरकार के गठन के बाद शुरू किया गया सदस्यता अभियान 56 दिनों में भाजपा में 5.81 करोड़ से अधिक नए कार्यकर्ताओं को शामिल कर चुका है। यह अब तक रजिस्टर्ड सदस्यों की संख्या है। लेकिन, अगर हम आने वाले दिनों में अन्य रजिस्टर्ड सदस्यों की गणना करें तो यह संख्या लगभग 7 करोड़ तक पहुंच जाएगी। इन 56 दिनों में, 1.85 लाख श्रमिकों ने नए सदस्य जोड़े हैं। इसके साथ ही 19.66 लाख से अधिक पौधे लगाए गए हैं। हम भाग्यशाली हैं कि हम सभी भाजपा के सदस्य हैं।

बता दें कि इस मौक पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, मंत्री सीपी सिंह, नीलकंठ सिंह मुंडा, सांसद सुदर्शन भगत, विधायक नवीन जयसवाल, जीतू चरण राम सहित सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Sonal Sharma