नई दिल्ली। झारखंड कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजोय कुमार ने पार्टी का साथ छोड़ते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) का दामन थाम लिया है। अजोय कुमार ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की मौजूदगी में आप पार्टी की सदस्यता ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद अजोय कुमार ने झारखंड प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

झारखंड में विधानसभा चुनाव के ऐन पहले अजोय कुमार का आम आदमी पार्टी में शामिल होना कांग्रेस के लिए मुश्किल हालात पैदा कर गया है। वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी इससे बेहद उत्साहित है।

आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसौदिया की ओर से ट्वीट कर कहा गया कि "आज एक बहुत ही महत्वपूर्ण साथी, देश के प्रशासन तंत्र के एक महत्वपूर्ण हस्ताक्षर अजोय कुमार जी आज हमारे साथ जुड़ रहे हैं, मैं तह-ए-दिल से अजय कुमार जी का आम आदमी पार्टी में स्वागत कर रहा हूँ"

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद आला नेताओं के साथ बढ़े मतभेद के बाद अजोय कुमार ने कांग्रेस छोड़ने का निर्णय लिया। बता दें कि झारखंड के साथ ही महाराष्ट्र, दिल्ली और हरियाणा में भी जल्द ही विधानसभा चुनाव होना है।