रायपुर। एक्जिट पोल ने कांग्रेस की चिंता तो बढ़ा दी है, लेकिन पार्टी इसे कांग्रेसियों का हौसला तोड़ने के लिए अफवाह भी करार दे रही है। इसलिए, पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी का एक ऑडियो वायरल किया जा रहा है, जिसमें वे कार्यकर्ताओं को हौसला बनाए रखने के लिए कह रही हैं।

साथ में उन्होंने कार्यकर्ताओं को सचेत भी किया है कि वे स्ट्रांग रूम और काउंटिंग सेंटर में डटे रहें और चौकन्‍ने भी रहें। इससे ये बात साफ हो गई है कि कांग्रेस को अब भी स्ट्रांग रूम में बंद ईवीएम मशीन में छेड़छाड़ और काउंटिंग के दौरान गड़बड़ी की आशंका है।

मीडिया समूहों के एक्जिट पोल में कांग्रेस को न केवल छत्तीसगढ़, बल्कि पूरे देश मे कमजोर बताया जा रहा है। इसे लेकर कांग्रेस के आला नेताओं ही नही, कार्यकर्ता चिंतित हुए हैं। लेकिन, छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी एक्जिट पोल को पूरी तरह से खारिज कर रहे हैं। इसके बावजूद पार्टी हाईकमान और आला नेताओं को लग रहा है कि एक्जिट पोल के कारण पार्टी के कार्यकर्ता सुस्त न पड़ जाएं। उनका मनोबल न गिर जाए।

आला नेताओं को लग रहा है कि कार्यकर्ताओं की सुस्ती से भाजपा के लोगों को स्ट्रांग रूम में और काउंटिंग के दौरान गड़बड़ी करने का मौका मिल सकता है। इस कारण सोशल मीडिया में कार्यकर्ताओं के हौसले को बनाए रखने वाले मैसेज पोस्ट किए जा रहे हैं। पार्टी का आइटी सेल एक्जिट पोल को प्रायोजित बताने में लगा हुआ है। यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र में यूपीए की ही सरकार बन रही है।

ये है प्रियंका का ऑडियो

हमारे प्यारे कार्यकर्ता, भाइयों और बहनों, अफवाहों और एक्जिट पोल से हिम्मत मत हारिये। ये आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही है। इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बनती है। स्ट्रांग रूम और काउंटिंग सेंटर में डटे रहिए और चौकन्ने रहिए। हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी मेहनत और आपकी मेहनत फल लाएगी।