मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। इस बार का लोकसभा चुनाव इसलिए भी खास है कि इस बार बॉलीवुड से लगातार अभिनेता अब नेता बनकर राजनीति में उतर रहे हैं। पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट अब देश की अन्‍य सीटों की तुलना में सबसे अलग और खास बन गई है।

यहां एक रोचक संयोग बन पड़ा है। यहां पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्‍याशी बॉलीवुड अभिनेता थे और वर्तमान प्रत्‍याशी भी अब बॉलीवुड अभिनेता होंगे।

बात बॉलीवुड अभिनेताओं की चली है तो बता दें कि विनोद खन्‍ना और सनी देओल ने वर्ष 1993 में प्रदर्शित फिल्‍म "क्षत्रिय" में एक साथ काम किया था। इसके डायरेक्‍ट जेपी दत्‍ता थे। यह फिल्‍म राजस्‍थान के एक राजपूत खानदान की कहानी पर आधारित थी।

विनोद खन्‍ना के किरदार का नाम जसवंत सिंह था और सनी देओल ने विनय प्रताप सिंह नाम का किरदार निभाया था। एक फिल्‍म में साथ में स्‍क्रीन शेयर करने वाले इन कलाकारों की नियति में लोकसभा की भी एक सीट शेयर करना लिखा था।

यह अलग बात है कि विनोद खन्‍ना अब नहीं रहे लेकिन उनकी रिक्‍त सीट पर भाजपा ने जिस प्रत्‍याशी का ऐलान किया, वह संयोग से सनी देओल ही निकले।

गौरतलब है कि इस सीट पर भाजपा से सांसद के रूप में अभिनेता विनोद खन्‍ना थे। अप्रैल 2017 में लंबी बीमारी के चलते उनका निधन हो गया था। कयास लगाए जा रहे थे कि इस सीट का खालीपन उनके अभिनेता पुत्र अक्षय खन्‍ना भर सकते हैं।

अक्षय को इस सीट से चुनाव लड़ाए जाने की चर्चाएं थीं लेकिन उन्‍होंने राजनीति में रुचि नहीं दिखाई। उसके बाद यहां हुए उपचुनाव में कांग्रेस के सुनील जाखड़ सांसद चुने गए थे। आज 23 अप्रैल को अभिनेता सनी देओल ने भाजपा ज्‍वाइन की और दिन भर से गुरदारसपुर सीट पर उन्‍हें टिकट दिए जाने की अटकलें थीं।

रात सवा आठ बजे बीजेपी ने अपने प्रत्‍याशियों की 26वीं सूची जारी की और अटकलों पर विराम लग गया। सूची में सनी देओल को गुरदासपुर से टिकट दिए जाने की घोषणा कर दी गई।


Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket