इंदौर। सांवेर तहसील के चंद्रावतीगंज गांव में सरपंच मनोहर ठाकुर के परिवार के 32 सदस्यों ने एक साथ वोट डाला। परिवार की तीन पीढ़ियां ढोल ढमाकों के साथ अपने घर से एक किलोमीटर की दूरी तय करते हुए पोलिंग बूथ पर पहुंचीं और लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने वोट की आहूति डाली। जिसमें तीन सदस्य तो ऐसे थे, जिन्होंने पहली बार मताधिकार का इस्तेमाल किया। परिवार के मुखिया भागीरथ वर्मा की इंदौर के विजय नगर में किंग दूध डेयरी नाम से दुकान है। वो लंबे वक्त से दूध का कारोबार कर रहे हैं। परिवार के ज्यादातर सदस्य इंदौर में रहते हैं। ऐसे में कुछ लोगों ने तो इंदौर में ही वोट डाला। लेकिन बाकी बचे लोग एक साथ वोट डालने के लिए चंद्रावतीगंज पहुंचे थे।

यहां सुबह ढोल-ढमाके के साथ परिवार के सभी सदस्य वोट डालने के लिए पहुंचे। इस दिन को खास बनाने वाले परिवार के मुखिया भागीरथ वर्मा भी काफी खुश थे और ढोल की थाप पर नाचते हुए वोट डालने पहुंचे।

इसी तरह चंद्रावतीगंज में भी बाबूलाल हिनवार का एक परिवार और भी है जहां पर भी क़रीब 55 लोग एक साथ निवास करते हैं उसमें भी 32 लोगों ने अपना मतदान का उपयोग करते हुए केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया इस तरह गांव में भी मतदान करने को लेकर जागरूकता देखी गई।

Posted By: Saurabh Mishra