Lok Sabha Election Results 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतों की गिनती जारी है। अभी तक मिले रुझानों में देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन सकते हैं। भाजपा ने कई राज्यों में शानदार प्रदर्शन किया है। मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में चुनाव में उतरी भाजपा दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, गुजरात और मध्यप्रदेश में भाजपा में क्लीन स्वीप कर सकती है।

ताजा रुझानों में दिल्ली की सभी सातों सीटों (नई दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक) पर भाजपा आगे चल रही है।

रुझानों के मुताबिक, दिल्ली की सभी सात सीटों पर भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। शीला दीक्षित जैसी बड़ी नेता भी भाजपा प्रत्याशी मनोज तिवारी के सामने बहुत पीछे चल रही हैं। 2014 में भी भाजपा ने यहां सुपड़ा साफ किया था। दिल्ली में भाजपा की यह प्रचंड जीत आम आदमी पार्टी के लिए सबसे बड़ा झटका है, क्योंकि दिल्ली ही पार्टी का गढ़ है।

2014 की तरह इस बार भी हरियाणा की सभी सीटें भाजपा की झोली जाती दिख रही है। यही हाल राजस्थान और गुजरात का है। मध्यप्रदेश में पिछली बार भाजपा को 29 में से 27 सीटें मिली थीं, लेकिन इस बार यहां भी क्लीन स्पीप हो सकता है। उत्तराखंड की सभी 5 सीटों भाजपा की जीत होती दिख रही है।

Posted By: Arvind Dubey