भोपाल (ब्यूरो)। लोकसभा चुनाव में हाइप्रोफाइल सीट भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस के कब्जे की उत्तर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को प्रचार किया। अल्पसंख्यक मतदाता बहुल इस क्षेेेेत्र के बावजूद साध्वी प्रज्ञा के जनसंपर्क के तरीके में कोई बदलाव नहीं आया और उन्होंने भगवा आतंकवाद और हिंदुत्व के मुद्दे पर वोट मांगा। साध्वी का यहांं जबर्दस्त स्वागत किया गया।

उत्तर विधानसभा के ईदगाह हिल्स, टीलाजमालपुरा, शाहजहानांबाद जैसे अल्पसंख्यक बहुल्य मतदाताओं को संबोधित करते हुए साध्वी ने कहा कि देश विरोधी ताकतों ने एक होकर मेरे खिलाफ षडयंत्र किया। भगवा को आतंकवाद बताकर धर्म पर कुठाराघात किया। कांग्रेस ने हमेशा धर्म के नाम पर वोट की राजनीति की है। आतंकवाद के नाम पर धर्म को बदनाम करने वालों को जनता जल्द ही दंड देगी। इसके साथ ही साध्वी ने राष्ट्र की सुरक्षा और सम्मान के नाम पर भी लोगों से वोट मांगे। इन क्षेत्रों में साध्वी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

सिद्धू कांग्रेस में गए तो सिलेबस ही बदल लिया

मीडिया से बातचीत के दौरान साध्वी ने नवजोत सिंह सिद्दू के बयानों का पटलवार करते हुए कहा कि कांग्रेस में कुछ न कुछ गड़बड़ी है। जो भी कांग्रेस में जाता है वह देश विरोधी बाते करने लगता है। कभी आतंकी को जी लगाया जाता है तो कभी देश विरोध बयान दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि पहले जब भाजपा में थे तो देश भक्ति की बातें किया करते थे। कांग्रेस में गए तो उनका सिलेब्स ही बदल गया। दरअसल, सोमवार को करोंद में हुई चुनावी सभा के दौरान सिद्दू ने प्रधानमंत्री मोदी को देशद्रोही बताया था। साथ ही हिदुत्व के मुद्दे पर भाजपा पर जमकर निशाना साधा था।

अश्लील शब्दावली कांग्रेस की संस्कृति

मंत्री जीतू पटवारी के ट्वीट पर पलटवार करते हुए साध्वी ने कहा कि ऐसे अश्लील शब्दों का उपयोग करना कांग्रेसी ही कर सकते है। यहीं उनकी शब्दावली है। पटवारी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि तेरा तुझको अर्पण। बता दें कि मंगलवार मंत्री पटवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती और साध्वी की मुलाकात पर बेहद आपत्तिजनक ट्वीट किया था। उनह हालांकि बाद में उन्होंने ट्वीट को बदल कर इस मुलाकात को दो संतों की राजनीतिक लालसा करार दिया।

कांग्रेस में संस्कारों की कमी


आगामी 8 मई को दिग्विजय सिंह के समर्थन में प्रचार के लिए आ रहे कम्युनिस्ट नेता कन्हैया कुमार को लेकर साध्वी ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सिद्धातों और सस्कारों की कमी है। इसलिए देश के टुकड़े-टुकड़े करने वाली गैंग (नारों को लेकर) का सहारा दिग्विजय सिंह ले रहे हैं।

वकीलों से कहा आप तो मेरी पीढ़ा जानते हैं

तय कार्यक्रम से हटकर साध्वी अचानक जिला न्यायालय परिसर में पहुंची। कोर्ट में प्रचार के दौरान उन्होंने वकीलों से बातचीत के दौरान कहा कि आप लोगों के सामने मेरे अतीत की पूरी किताब खुली हुई है। आप जानते हैं कि किस तरह मुझे प्रताड़ित किया गया। इसके पीछे किसका हाथ रहा है। मेरे खिलाफ किसने षडंयत्र किए हैं। उन्होंने अधिवक्ताओं से इस चुनाव को धर्म-अर्धम का युद्ध बताकर धर्म के पक्ष में मतदान की अपील की।