Bhokar Election Result Bapusaheb Gorthekar Vs Ashok Chavan: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। प्रदेश में इस बार भी मुख्य मुकाबला भाजपा-शिवसेना और कांग्रेस-राकांपा गठबंधन के बीच है। जिन सीटों पर कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, उनमें भोकर सीट भी शामिल है। यहां कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण का मुकाबला भाजपा के श्रीनिवास उर्फ बापूसाहेब देशमुख गोरठेकर से है। गोरठेकर पहले राकांंपा में थे और हाल ही में भाजपा में शामिल हुए थे। शुरुआती रुझानों में चव्हाण आगे चल रहे हैं। एक्जिट पोल का अनुमान है कि इस बार यह सीट कांग्रेस के हाथ से फिसल सकती है।

यह विधानसभा सीट नांदेड लोकसभा के अंतर्गत आती है। इस सीट पर कांग्रेस का दबदबा रहा है। अब तक हुए 11 चुनावों में 8 बार कांग्रेस को जीत मिली है। 1 बार सीट एनसीपी के खाते में गई है। 2014 में यहां से अशोक चव्हाण की पत्नी अमिता चव्हाण को जीत मिली थी। उन्होंने भाजपा के डॉ. माधोराव भुजंगराव किन्हालकर को 1 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। इस विधानसभा सीट पर 1,37,694 पुरुष वोटर्स हैं जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1,25,819 है।

महाराष्ट्र के लिए एक्जिट पोल के अनुमान

भाजपा - 135 से 142 सीट

शिवसेना - 81 से 88 सीट

कांग्रेस- 24 से 20 सीट

राकांपा -35 से 30 सीट

अन्य- 12 से 8 सीट

AIMIM - 0 से 1 सीच

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2014 के परिणाम

2014 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम में भाजपा और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और उसे प्रदेश की कुल 288 में से 122 सीटों पर जीत मिली थी। 63 सीटों के साथ उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना दूसरे नंबर पर रही थी। कांग्रेस को महज 42 सीटों से संतोष करना पड़ा था, जबकि उसके गठबंधन वाली पार्टी NCP को 41 सीटें मिली थी।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020