मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा का सिलसिला शुरू हो गया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने अपनी पहली लिस्ट जारी करते हुए पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसके पहले कांग्रेस ने 20 सितंबर को 50 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने का ऐलान किया था।

जारी की गई लिस्ट में परली सीट से धनंजय मुंडे, बीड से संदीप क्षीरसागर, गेवराई से विजय सिंह पंडित, माजलगांव से प्रकाश सोलंकी और काईज से नमिता मूंदड़ा को टिकट दिया गया है। एनसीपी प्रमुख शरद पंवार ने पांच उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।

एनसीपी की पहली सूची में परली से टिकट पाने वाले धनंजय मुंडे भाजपा नेता पंकजा मुंडे के चचेरे भाई हैं। ऐसे में यहां से दोनों का आमना-सामना हो सकता है। 2014 में पंकजा ने ही धनंजय मुंडे को परली सीट से 25 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था।

बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन हुआ है। दोनों ही पार्टियां यहां 125-125 सीटों पर लड़ेंगी। वहीं 38 सीटें सहयोगी पार्टी को दी गई हैं।

वहीं दूसरी ओर, भाजपा और शिवसेना के बीच अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। सीटों के बंटवारे पर सहमति ना बन पाने और चुनाव में काफी कम वक्त रहने के बाद राजनीतिक गलियारों मे गठबंधन को लेकर ही सवाल खड़े होने लगे हैं।

कुछ वक्त पूर्व भाजपा और शिवसेना दोनों ही पार्टियों के नेताओं की तरफ से चुनाव अकेले लड़ने के संकेत भी दिए गए थे, हालांकि बाद में आला नेताओं ने गठबंधन जारी रहने का कहा था।