मुंबई। महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर तस्वीर साफ हो गई है। भारतीय चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी है। महाराष्ट्र में चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रदेश के वोटरों से मतदान करने की अपील की है।

सीएम फडणवीस ने कहा कि 'चुनाव आयोग ने लोकतंत्र के इस सबसे बड़े उत्सव की तारीख घोषित कर दी है। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे अपना वोट जरुर डालें। लोकतंत्र में लोगों को सरकार से सवाल करने का अधिकार है और उनकी सरकार से उम्मीदें भी होती हैं। लेकिन सिर्फ उन्हें ही ऐसा करने का नैतिक अधिकार है जो वोट डालते हैं।'

भाजपा-शिवसेना सीट बंटवारे पर तस्वीर साफ नहीं

महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव की तारीख की आखिरकार आज चुनाव आयोग द्वारा घोषणा कर दी गई है। लेकिन प्रदेश में भाजपा और शिवसेना के गठबंधन पर अब तक तस्वीर साफ नहीं है। अब तक दोनों दलों के बीच सीट बंटवारा नहीं हो सका है। ऐसे में जब तक यह कवायद नहीं होती है, दोनों दलों के अलग अलग चुनाव लड़ने की आशंका बनी रहेगी।

बता दें कि भारतीय निर्वाचन आयोग ने शनिवार को महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित कर दी है। इसके साथ ही इन दोनों राज्यों में आचार संहिता भी लागू हो गई है। चुनाव आयोग ने दोनों राज्यों में 21 अक्टूबर को मतदान होने और 24 अक्टूबर को मतगणना होने की घोषणा की है।