मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। इस सीट बंटवारे को लेकर सभी की नजर है। इस बीच सीएम देवेंद्र फडणवीस का एक बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि शिवसेना से सीट बंटवारे को लेकर हमारी पार्टी की बातचीत जारी है। जल्द ही हम लोग किसी नतीजे पर पहुंच जाएंगे।

बता दें कि महाराष्ट्र में जहां विपक्षी दल अपने दिग्गज नेताओं के पार्टी छोड़ने से परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर भाजपा और शिवसेना सीटों के बंटवारे को लेकर माथापच्ची कर रही हैं। दरअसल अब तक यह स्थिति साफ नहीं हो सकी है कि दोनों ही दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

लोकसभा चुनाव के पूर्व भाजपा और शिवसेना ने पचास-पचास फीसदी सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही थी, हालांकि बाद में इसे लेकर खींचतान की बात सामने आई थी। ऐसे में दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारा अहम हो जाता है।

सीट बंटवारे की वजह से 2014 में नहीं हो सका था गठबंधन

भाजपा और शिवसेना ने साल 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में अलग अलग मैदान संभाला था। दोनों पार्टियों की जब सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन सकी थी तो पार्टियों ने अलग अलग चुनाव लड़ने का निर्णय लिया था।

इस बार भी दोनों दलों में सीट बंटवारे पर ही खींचतान होने की नौबत बन रही है। हालांकि अब तक दोनों ही पार्टियों द्वारा जल्द ही सीट बंटवारे पर निर्णय होने की बात कही जा रही है।