मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है। कुछ महीनों पहले ही कांग्रेस में शामिल हुईं अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस उबर ही नहीं सकी थी कि उसके चंद घटों बाद ही पार्टी को एक और झटका लगा। कांग्रेस के महाराष्ट्र में उत्तर भारतीय चेहरे और पूर्व गृह राज्यमंत्री रहे कृपाशंकर सिंह ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है। बताया जा रहा है कि कृपाशंकर आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं। कृपाशंकर ने अपना इस्तीफा मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंपा है।

साल 2009 में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में शिवसेना पर कांग्रेस की बढ़त का श्रेय कृपाशंकर सिंह को दिया जाता रहा है। हाल ही में जब गणपति दर्शन के बहाने जब सीएम देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उनके घर पहुंचे थे तो सियासत गरमा गई थी। इसके बाद से ही कृपाशंकर के पार्टी छोड़ने के कयास लगने लगे थे।

बताया जाता है कि कृपाशंकर हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव से ही पार्टी से नाराज थे। उनकी मुंबई कांग्रेस से पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम से पटरी नहीं बैठ रही थी।

उर्मिला मातोंडकर भी दे चुकी हैं इस्तीफा

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने भी मंगलवार को कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था। उर्मिला लोकसभा चुनाव के पहले ही कांग्रेस में शामिल हुईं थी। पार्टी ने उन्हें लोकसभा का टिकट भी दिया था, लेकिन वे चुनाव हार गईं थी।