Maharashtra Government Formation : महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी असमंजस की स्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से अपील की गई है कि वे इस संबंध में कुछ करें। यह अपील केंद्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने की है। रविवार सुबह सर्वदलीय बैठक के बाद जब पीएम मोदी और अमित शाह निकल रहे थे, तब अठावले ने उनसे कहा कि महाराष्ट्र को लेकर कुछ किया जाना चाहिए। यहां भाजपा और शिवसेना की सरकार बनना चाहिए। हो सके तो शिवसेना को एकाध साल के लिए मुख्यमंत्री पद दे दिया जाना चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अठावले की बात सुनकर पीएम मोदी मुस्कुराए, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। अठावले के मुताबिक, अमित शाह ने इतना जरूर कहा कि चिंता मत करो। सबकुछ ठीक हो जाएगा। सरकार बनाने के लिए एकसाथ आ जाएंगे भाजपा-शिवसेना। अठावले का मानना है कि अमित शाह चाहें तो महाराष्ट्र में सरकार बन सकती है।

बता दें, महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था और 24 अक्टूबर को सभी 288 सीटों के लिए मतगणना हुई थी। भाजपा को सबसे ज्यादा 105 सीटें मिली थीं, जबकि शिवसेना को 65, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को 64 और कांग्रेस को 44 सीटों से संतोष करना पड़ा था। इसके बाद से अब तक साफ नहीं हो सका कि प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी।

9 नवंबर को विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने के बाद राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया। शिवसेना की कोशिश है कि वह राकांपा और कांग्रेस के समर्थन से सरकार बना ले, लेकिन कांग्रेस अब तक फैसला नहीं कर पाई है।

Posted By: Arvind Dubey