मुंबई। महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच एक बार फिर सीट बंटवारे को लेकर घमासान होता नजर आ रहा है। हाल ही में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री दिवाकर राओते का बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि 'शिवसेना को अगर 288 में से 144 सीट नहीं मिलती हैं तो गठबंधन टूट सकता है।' राओते के इस बयान के बाद शिवसेना की ओर से संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है।

संजय राउत ने कहा कि 'अगर अमित शाह जी और सीएम के सामने 50-50 परसेंट सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय किया गया था तो क्या यह बयान गलत नहीं है। चुनाव साथ लड़ेंगे, क्यों नहीं लड़ेंगे।'

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले अमित शाह और सीएम देवेंद्र फडणवीस की शिवसेना से विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई थी। इसके बाद दोनों दलों की ओर से संयुक्त प्रेस कांफ्रेस कर चुनाव में 50-50 फीसदी सीट बंटवारे पर सहमति बनी थी।

लेकिन पिछले दिनों बदले घटनाक्रम के बाद दोनों ही पार्टियों की ओर से ऐसे बयान सामने आए जिसमें सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करने का कहा गया था। ऐसे में गठबंधन पर ही सवाल उठना शुरू हो गए हैं।

सीट बंटवारे में हो रही देरी भी इसकी वजह बन रही है। बता दें कि हाल ही मे लोकसभा चुनाव में भाजपा ने ऐतिहासिक बहुमत हासिल किया है। इसके बाद पीएम मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री बने हैं। ऐसे में भाजपा इस जीत को विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर भुनाना चाहती है।

Posted By: Neeraj Vyas